ताज़ा खबर
 

प्रयागराज : कुंभ मेले में लगा जाम, एक घंटे तक फंसा रहा श्री पंच निर्मोही अनी अखाड़े का काफिला

कुंभ मेले में मंगलवार को जाम का झाम भी नजर आया। यह दिक्कत सेक्टर-17 में त्रिवेणी मार्ग पर हुई। इस दौरान शाही स्नान के लिए जा रहा श्री पंच निर्मोही अनी अखाड़े का काफिला करीब एक घंटे तक फंसा रहा।

जाम में फंसा श्री पंच निर्मोही अनी अखाड़े का काफिला, फोटो सोर्स- कुमार सम्भव जैन

प्रयागराज से कुमार सम्भव जैन : कुंभ मेले में मंगलवार को जाम का झाम भी नजर आया। यह दिक्कत सेक्टर-17 में त्रिवेणी मार्ग पर हुई। इस दौरान शाही स्नान के लिए जा रहा श्री पंच निर्मोही अनी अखाड़े का काफिला करीब एक घंटे तक फंसा रहा।

10:40 पर होना था शाही स्नान : शाही स्नान की टाइमिंग के हिसाब से श्री पंच निर्मोही अनी अखाड़े के साधु-संतों को 10:40 बजे संगम पर पहुंचना था, लेकिन पूरा काफिला काफी देर तक जाम जूझता रहा।

जाम में भी मस्त दिखे साधु : जाम के दौरान प्रशासन साधुओं की नाराजगी को लेकर परेशान दिखा, लेकिन संत अपनी ही मस्ती में नजर आए। जाम के दौरान वे करतब दिखाकर मन बहलाते रहे।

हेलीकॉप्टर से हुई पुष्प वर्षा : कुंभ मेले में भी प्रदेश सरकार की ओर से साधु-संतों पर पुष्प वर्षा कराई गई। इससे पहले योगी सरकार ने कांवड़ यात्रा के दौरान पुष्प वर्षा कराई थी, जिसके बाद मुख्यमंत्री की आलोचना भी हुई थी।

(जाम में फंसा श्री पंच निर्मोही अनी अखाड़े का काफिला)

 

बंदर के साथ दिखे महाराज : श्री पंच निर्मोही अनी अखाड़े के काफिले में एक साधु महाराज बंदर के साथ अपने वाहन पर सवार हुए। ऐसे में काफी श्रद्धालु उनके वाहन के साथ ही चलते रहे। साथ ही, काफी लोग उनका वीडियो बनाते रहे।

इस क्रम में हुआ शाही स्नान : अखाड़ों के शाही स्नान के क्रम के मुताबिक, सबसे पहले संन्यासी अखाड़ों के महंतोंं ने स्नान किया। इसके बाद बैरागी और फिर उदासीन अखाड़ों का नंबर आया। संन्यासी अखाड़ों में सबसे पहले श्री पंचायती अखाड़ा महानिर्वाणी और श्री पंचायती अटल अखाड़े के महंत गंगा की गोद में उतरेंगे। वहीं, उदासीन अखाड़ों में सबसे आखिर में श्री पंचायती अखाड़ा निर्मला स्नान होगा। पेशवाई में भी अखाड़ों का यही क्रम रहेगा।

 

स्नान के लिए बनाए गए 35 घाट : मेला आयोजकों के मुताबिक, स्नान साढ़े पांच किलोमीटर क्षेत्र में बने 35 घाटों पर होगा। श्रद्धालुओं की सुरक्षा का ध्यान रखते हुए मेले में पुलिस के साथ अर्द्धसैनिक बल के जवानों व सेना को भी तैनात किया गया है। सीसीटीवी कैमरों की मदद से मेले पर निगाह रखी जा रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कार्यकर्ताओं को दिखा रहे The Accidental Prime Minister और Uri, बीजेपी नेताओं ने बुक कराए टिकट
2 Kumbh 2019 के नजारे: कहीं बुलेट वाले बाबा तो कहीं महंगी सिगरेट के कश लगा रहे नागा साधु
3 Kumbh Mela 2019: 7 अखाड़ों के संतों ने किया शाही स्नान, शरीर पर भस्म लगाकर दिखाए करतब
राशिफल
X