ताज़ा खबर
 

Kumbh Mela 2019: 4 फरवरी को संगम में डुबकी लगा सकतीं हैं प्रियंका गांधी, फिर शुरू करेंगी चुनावी अभियान

प्रियंका गांधी अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत प्रयागराज में पवित्र कुंभ स्नान से कर सकतीं हैं।

प्रियंका गांधी और राहुल गांधी, फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने हाल ही में प्रियंका गांधी को कांग्रेस पार्टी का महासचिव नियुक्त करते हुए उन्हें पूर्वी यूपी की कमान सौंपी है। जिसके बाद बताया गया कि वो फरवरी से काम करना शुरू कर देंगी। इस बीच कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि प्रियंका गांधी अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत प्रयागराज में पवित्र कुंभ स्नान से करेंगी। बताया जा रहा है कि चार फरवरी को वो भाई राहुल गांधी के साथ कुंभ में गंगा स्नान करेंगी।

बता दें कि प्रियंका गांधी और राहुल गांधी दोनों के चार फरवरी को ‘मौनी अमावस्या’ व दूसरे ‘शाही स्नान’ के मौके पर गंगा में डुबकी लगाने की खबर है। कहा जा रहा है कि अगर उन्हें चार फरवरी को स्नान करने का मौका नहीं मिला तो वे 10 फरवरी को बसंत पंचमी व तीसरे ‘शाही स्नान’ पर स्नान करेंगे। इस दौरान शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती ने कहा है कि कुंभ के प्रति जिनकी भी आस्था है, उन्हें आना चाहिए। राहुल गांधी और प्रियंका के कुंभ में गंगा स्नान के सवाल पर उन्होंने कहा, अगर वह आते और गंगा स्नान करते हैं, तो इसमें हर्ज ही क्या है। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर सियासत नहीं होनी चाहिए।

गौरतलब है कि साल 2001 में तत्कालीन कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कुंभ मेले में भाग लिया था और गंगा स्नान किया था। जिसके बाद प्रियंका गांधी को कांग्रेस का महासचिव बनाये जाने के बाद से ही उनके भी कुंभ 2019 में आने की चर्चा जोरों पर है। हालांकि, प्रियंका अभी अमेरिका में हैं। बता दें कि फरवरी के पहले सप्ताह में वापस लौटते ही वो औपचारिक तौर पर वह अपना पदभार संभाल लेंगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App