ताज़ा खबर
 

UP: प्रयागराज में तिरंगा लेकर पुल पर चढ़ गया युवक, बोला- ISRO का विक्रम से संपर्क होने तक नहीं उतरुंगा नीचे

ISRO Chandrayaan-2 Vikram Lander, Prayagraj News: ब्रिज पर चढ़े युवक का कहना था कि जब तक इसरो विक्रम से संपर्क स्थापित नहीं कर लेता, वह नीचे नहीं उतरेगा। हालांकि कड़ी मशक्क्त के बाद 2 दिन बाद उसे नीचे उतारा जा सका।

Author प्रयागराज | Updated: September 19, 2019 11:11 PM
विक्रम लैंडर के लिए प्रयागराज के यमुना ब्रिज पर चढ़ा शख्स फोटो सोर्स- सोशल मीडिया

ISRO Chandrayaan-2 Vikram Lander: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज से एक अनोखा मामला सामने आया है, जहां बुधवार को एक शख्स तिरंगा झंडा लेकर यमुना ब्रिज पर चढ़ गया। इस दौरान जब लोगों ने उससे नीचे उतरने की अपील की तो उसने कहा कि जब तक इसरो (ISRO) चंद्रयान-2 (Chandrayaan-2) के विक्रम लैंडर (Vikram lander)से संपर्क नहीं कर लेता तब तक वह नीचे नहीं उतरेगा। हालांकि बाद में पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद उसे क्रेन की मदद से नीचे उतार लिया गया। पुलिस का कहना है कि उसके खिलाफ शांति भंग की कार्रवाई की जाएगी।

क्या है मामला: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मांडा थाना क्षेत्र के भौसरा नरोत्तम गांव का निवासी रजनीकांत 16 सितंबर को प्रयागराज यमुना पुल के पिलर नंबर 18 पर देर शाम को चढ़ गया था। इस दौरान उसके हाथ में तिरंगा झंडा भी था। इसके बाद रजनीकांत को उतारने की लोगों ने काफी कोशिश की लेकिन वह नहीं उतरा।

National Hindi News, 19 September 2019 LIVE Updates: देश की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

यही नहीं मंगलवार को भी पुलिस और स्थानीय लोगों का प्रयास असफल रहा और वह ऊपर ही बैठा रहा। जिसके बाद बुधवार को क्रेन बुलाकर पुलिस ने उसे बड़ी मुश्किल से नीचे उतारा। उसका कहना था कि जब तक चंद्रयान-2 के लैंडर विक्रम का संपर्क ISRO से नहीं हो जाता, तब तक मैं चंद्रदेव से प्रार्थना करता रहूंगा।

लोगों की भीड़ जमा हो गई: दो दिन से पुल पर चढ़े रजनीकांत को देखने के लिए लोगों की अच्छी खासी भीड़ जमा हो गई। नौबत यहां तक आ गई कि पुलिस को भीड़ हटाने के लिए लाठियां तक फटकारनी पड़ीं। बता दें कि रजनीकांत को पल से उतारने के बाद नैनी कोतवाली भेज दिया गया। जहां एसएसआई ने बताया कि उसका शांतिभंग में चालान किया जाएगा।

पहले किया ये कारनामा: गौरतलब है कि यह कोई पहली बार नहीं है जब रजनीकांत ने ऐसा कोई कारनामा किया है। पिछले साल भी वह पुल पर चढ़ गया था, तब उसने मांग की थी कि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ उसके गांव में गोशाला बनवाएं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 VIDEO: यूपी रोडवेज की बस में छाता खोलकर बैठने को मजबूर यात्री, छत से टपकते पानी से यूं बचते नजर आए लोग
2 Traffic Rules & Challan: नागपुर में BJP की बाइक रैली में 52 लोगों के कटे चालान, बिना हेलमेट और तीन लोगों को बैठाकर भर रहे थे फर्राटा
3 National Hindi News, 19 September 2019 Updates: ‘हाउडी मोदी’ से पहले ह्यूस्टन में भारी बारिश ने मचाई तबाही