ताज़ा खबर
 

प्रयागराज कुंभः गिरफ्तार हुए गोल्डन बाबा, सुरक्षा में तैनात जवान को धमकी देने का आरोप

सतीश का आरोप है कि 5 दिसंबर को बाबा उसे लेकर गाजियाबाद जाने लगे। जब उसने बिना अनुमति जिला छोड़कर जाने से इंकार किया तो उसे धमकी दी गई।

Author January 13, 2019 2:07 PM
गोल्डन बाबा (फाइल फोटोः ANI)

प्रयागराज कुंभ में सुर्खियां बटोर रहे गोल्डन बाबा के नाम से चर्चित सुधीर मक्कड़ को शनिवार देर रात पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। अखाड़ा परिषद से निष्कासित किए जा चुके गोल्डन बाबा पर एक सुरक्षा कर्मचारी सतीश कुमार को धमकी देने का आरोप है। दारागंज थाना पुलिस ने उन पर मुकदमा दर्ज किया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक बाबा के साथ उनके तीन साथियों को भी गिरफ्तार किया गया था। सभी से आधी रात तक पूछताछ चलती रही। इस दौरान थाने के बाहर बड़ी संख्या में साधु-संत इकट्ठा हो गए।

पहले प्रयागराज, फिर राज्य छोड़ने का दबावः गोल्डन बाबा के खिलाफ सतीश को धमकी देने के मामले में 6 जनवरी को रिपोर्ट लिखी गई थी। उल्लेखनीय है कि सतीश उत्तर प्रदेश के संभल में तैनात हैं लेकिन इन दिनों उनकी ड्यूटी प्रयागराज कुंभ में लगी है। उन्हें गोल्डन बाबा की सुरक्षा में गनर के रूप में तैनात किया गया था। सतीश का आरोप है कि 5 दिसंबर को बाबा उसे लेकर गाजियाबाद जाने लगे। जब उसने बिना अनुमति जिला छोड़कर जाने से इंकार किया तो उसे धमकी दी गई। इसके बाद बाबा गाजियाबाद से उसे दूसरे राज्य ले जाने लगे, इस बार जब उसने मना किया तो उसे चोरी के झूठे आरोप में फंसाने की धमकी दी गई।

सतीश ने जताई हत्या की आशंकाः लगातार नियम तोड़ने के लिए बाध्य किए जाने और धमकियां मिलने पर सतीश ने अपने उच्चाधिकारियों को जानकारी दी। इसके बाद उन्हें तुरंत लौटने का आदेश मिला। सतीश ने हत्या की आशंका भी जताई। दारागंज पुलिस ने गोल्डन बाबा के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा डालने और धमकी देने के आरोप में रिपोर्ट दर्ज की गई है। मामले की जांच जारी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X