ताज़ा खबर
 

कांग्रेस से नाराज हुईं प्रणब मुखर्जी की बेटी शर्मिष्ठा? लोकसभा चुनाव से पहले छोड़ा दिल्ली मीडिया प्रमुख का पद

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की बेटी शर्मिष्ठा मुखर्जी ने पार्टी के दिल्ली मीडिया प्रमुख के पद से इस्तीफा दे दिया है।

Author February 14, 2019 4:28 PM
शर्मिष्ठा मुखर्जी फोटो सोर्स- फेसबुक

कांग्रेस से नाराज हुईं प्रणब मुखर्जी की बेटी शर्मिष्ठा मुखर्जी ने पार्टी के दिल्ली मीडिया प्रमुख के पद से इस्तीफा दे दिया है। हालांकि उनकी नाराजगी किस बात को लेकर है यह बात सामने नहीं आई है। बता दें कि उन्हें हाल ही में बनाई गई दिल्ली कांग्रेस कमेटी में उन्हें कोई भी पद नहीं मिला है। उनकी जगह रमाकांत गोस्वामी को यह जिम्मेदारी दी गई है। हाल ही मोदी सरकार की तरफ से पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को ‘भारत रत्न’ दिया गया था। इसके बाद उनके बेटे और जंगीपुर से सांसद अभिजीत मुखर्जी और बेटी शर्मिष्ठा मुखर्जी ने बीजेपी नीत सरकार के इस फैसले की तारीफ की थी। वहीं कांग्रेस की तरफ से इस पर मिली-जुली प्रतिक्रिया आई थी।

राजनीतिक गलियारों में कयास लगाए जा रहे हैं कि शर्मिष्ठा भाजपा का दामन थाम सकती हैं। हालांकि अभी उनकी तरफ से ऐसे कोई संकेत नहीं मिले हैं। दरअसल पिछले साल प्रणब मुखर्जी ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यक्रम में शिरकत भी की थी। इसके बाद उन्हें भारत रत्न से सम्मानित करने का फैसला लिया गया। इन घटनाओं के चलते माना जा रहा है कि शर्मिष्ठा पार्टी बदल सकती हैं। हालांकि अपने पिता के संघ के कार्यक्रम में जाने पर उन्होंने नाराजगी जाहिर की थी और कहा था कि वहां जाने के बाद सिर्फ उनकी तस्वीर ही याद रखी जाएगी वे क्या बोलेंगे उसे कोई याद नहीं रखने वाला।

ऐसा रहा है शर्मिष्ठा का राजनीतिक करियरः पेशे से कोरियोग्राफर रहीं शर्मिष्ठा ने 2014 में ही कांग्रेस का दामन थामा था। इसके बाद से ही उन्होंने कांग्रेस को जमीनी स्तर पर मजबूत करने में काफी मेहनत की। 2015 के दिल्ली विधानसभा चुनाव में उन्होंने ग्रेटर कैलाश से कांग्रेस के टिकट पर ही चुनाव लड़ा था हालांकि अपने पहले और एकमात्र चुनाव में उन्हें सिर्फ छह हजार वोट ही मिल पाए थे और वे तीसरे नंबर पर रही थीं। इस सीट से आम आदमी पार्टी के सौरभ भारद्वाज पहले नंबर पर रहे थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App