ताज़ा खबर
 

आंध्र को एक माह में पर्यावरण संबंधी मंजूरी : जावड़ेकर

जावडेकर ने कहा कि उनका मंत्रालय डीएसटीपीएस के दूसरे चरण के 800 मेगावॉट की इकाई के लिए जरूरी मंजूरी देगा।

Author नेल्लोर (आंध्र प्रदेश) | February 27, 2016 10:51 PM
केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (पीटीआई फाइल फोटोे)

केंद्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने शनिवार को कहा कि आंध्र प्रदेश की नई राजधानी अमरावती के निर्माण के लिए वन और पर्यावरण संबंधी सभी जरूरी मंजूरी एक माह के भीतर दे दी जाएगी। यहां कृष्णापट्टनम में एक जनसभा को संबोधित करते हुए मंत्री ने कहा, ‘प्रकिया संबंधी जो भी मुद्दे हों, अब से एक माह के भीतर पर्यावरण और वन संबंधी सभी तरह की मंजूरी दे देंगे।’ वह 1600 मेगावॉट के दामोदरम संजीवैया ताप विद्युत स्टेशन (डीएसटीपीएस) के उद्घाटन समारोह में मौजूद थे।

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने शनिवार को इस महत्वपूर्ण विद्युत स्टेशन का उद्घाटन किया। इस मौके पर गोयल ने डीएसटीपीएस के दूसरे चरण की आधारशिला भी रखी। जावडेकर ने कहा कि उनका मंत्रालय डीएसटीपीएस के दूसरे चरण के 800 मेगावॉट की इकाई के लिए जरूरी मंजूरी देगा। उन्होंने कहा कि केवल श्री पोट्टी रामुलु नेल्लोर जिले में ही 11 ताप विद्युत संयंत्रों को मंजूरी मिली है जिसके पास कुल 15,000 मेगावॉट बिजली की उत्पादन क्षमता है।

जावडेकर ने मजाकिया अंदाज में कहा, ‘एन चंद्रबाबू नायडू ताकतवर मुख्यमंत्री हैं। ज्यादा विद्युत उत्पादन से वह और अधिक ‘ताकतवर’ बन जाएंगे।’ इस कार्यक्रम में केंद्रीय शहरी विकास मंत्री एम वेंकैया नायडू, केंद्रीय विज्ञान और प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री वाई एस चौधरी और राज्य सरकार के कई मंत्री और अधिकारी मौजूद थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App