scorecardresearch

पांच-छह महीने में भगना को बिहार सौंपकर नीतीश बनेंगे PM, बोले लालू के साले प्रभुनाथ, मंत्री बनते ही रंग में दिखे तेज प्रताप

Bihar Politics: लालू प्रसाद यादव के साले प्रभुनाथ यादव ने कहा कि पूरा देश नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाने की मांग कर रहा है। उनका पीएम बनना तय है।

पांच-छह महीने में भगना को बिहार सौंपकर नीतीश बनेंगे PM, बोले लालू के साले प्रभुनाथ, मंत्री बनते ही रंग में दिखे तेज प्रताप
JDU-RJD Government: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव। (पीटीआई फोटो)

Bihar Politics: बिहार की सरकार में हुए नए बदलाव के बाद अब इस बात की चर्चाएं तेज हो गई हैं कि नीतीश कुमार प्रधानमंत्री पद के मजबूत दावेदार हैं। हालांकि, नीतीश ने खुद इस पर कोई टिप्पणी नहीं की है, लेकिन कई नेताओं का ऐसा मानना है। अब बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी नेता लालू प्रसाद यादव के साले प्रभुनाथ यादव ने भी यही दावा किया है। उन्होंने कहा कि 6 महीने बाद मेरे भगना तेजस्वी यादव को बिहार सीएम की जिम्मेदारी सौंपकर नीतीश कुमार प्रधानमंत्री बनेंगे। यहां उनका मतलब तेजस्वी यादव से है।

उन्होंने कहा कि नीतीश 5-6 महीने में भगना को मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी सौंपकर जाएंगे और देश का भ्रमण करेंगे। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार का प्रधानमंत्री बनना तय है। प्रभुनाथ यादव ने कहा कि पूरे देश में नीतीश कुमार को पीएम पद का उम्मीदवार बनाने की मांग है।

वहीं, राजद नेता और लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार के बाद से नाराज नजर आ रहे हैं। उन्हें नीतीश सरकार में वन व पर्यावरण मंत्रालय सौंपा गया है। शपथ ग्रहण समारोह के बाद वो चुपचाप वहां से चले गए। ऐसे में माना जा रहा है कि स्वास्थ्य मंत्रालय नहीं मिलने से तेज प्रताप नाराज हैं। वहीं, बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को स्वास्थ्य मंत्रालय मिला है।

बता दें कि मंगलवार को बिहार मंत्रिमंडल का पहला विस्तार हुआ, जिसमें 31 मंत्रियों ने शपथ ली। सबसे अधिक राजद की तरफ से 16 विधायक मंत्री बने हैं। वहीं, जेडीयू की ओर से विजय चौधरी, विजेंद्र यादव, अशोक चौधरी, शीला मंडल, श्रवण कुमार, संजय झा, लेसी सिंह, जमा खान, जयंत राज, मदन सहनी और सुनील कुमार ने मंत्री पद की शपथ ली है।

राजद कोटे से मंत्रिमंडल में यादवों की प्रमुख उपस्थिति है, जबकि गैर-यादव अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) नेताओं और दलितों को कैबिनेट में शामिल करने की भी पार्टी ने कोशिश की है, ताकि सामाजिक समरसता का संदेश दिया जा सके।

मंत्रियों के शपथ लेने के बाद डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर सभी को बधाई दी। उन्होंने ट्वीट में लिखा, “आज बिहार सरकार के मंत्री के रूप में शपथ लेने वाले विधानमंडल के सभी माननीय सदस्यों को हार्दिक बधाई। आशा और विश्वास है कि सभी मंत्रिगण आदरणीय श्री नीतीश कुमार जी के नेतृत्व में पूर्ण निष्ठा, कर्मठता, ईमानदारी, पारदर्शिता और आपसी समन्वय के साथ बिहार के विकास में योगदान देंगे।”

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट