ताज़ा खबर
 

बिहार: हाजीपुर में रामविलास पासवान का ग्रीटिंग कार्ड नहीं पहुंचा तो पोस्‍टमास्‍टर, पीआरओ, डाकिया सस्‍पेंड

लोहड़ी के मौके पर बिहार में केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के क्षेत्र हाजीपुर से एक खबर आई है। खबर नए साल का कार्ड नहीं पहुंचाने के चलते डाक विभाग के तीन अफसरों के निलंबन की है। 
Author January 13, 2016 17:33 pm
रामविलास पासवान केंद्रीय मंत्री और हाजीपुर से सांसद हैं। (फाइल फोटो)

डाक विभाग ने अपने तीन अफसरों को निलंबित कर दिया है। इनमें हाजीपुर मुख्‍य डाकघर का डाकिया भी शामिल है। इन पर केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान द्वारा भेजे गए ग्रीटिंग कार्ड्स नहीं पहुंचाने का आरोप है। ये ग्रीटिंग कार्ड्स मंत्री की ओर से नए साल पर हाजीपुर के महत्‍वपूर्ण लोगों को भेजे गए थे। पासवान हाजीपुर से ही सांसद हैं। डाक अधीक्षक उमेश चंद प्रसाद ने बताया कि उन्‍हें शिकायत मिली थी कि 450 से ज्‍यादा ग्रीटिंग कार्ड्स डिस्ट्रिक्‍ट बार काउंसिल की बिल्डिंग की तीसरी मंजिल पर बिखरे पड़े थे। शुरुआती जांच में यह शिकायत सही पाई गई है।

READ ALSO: नीतीश सरकार ने समोसा-कचौरी पर लगाया लग्‍जरी टैक्‍स

ग्रीटिंग कार्ड्स डिलीवर नहीं होने की शिकायत पासवान की पार्टी लोक जनशक्ति के कार्यकर्ताओं ने की थी। इस पर कार्रवाई करते हुए जिन तीन अफसरों को सस्‍पेंड किया गया है, उनके नाम हैं- हाजीपुर मुख्‍य डाकघर के पोस्‍टमास्‍टर लल्‍लन राम, पीआरओ राज कुमार श्रीवास्‍तव और  डाकिया देवनारायण महतो। डाक अधीक्षक प्रसाद ने बताया कि कार्ड को जल्‍दी से जल्‍दी सही पते पर पहुंचाने के इंतजाम कराए जा रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि इस मामले में और अफसर शामिल पाए जाएंगे तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि कई बार केंद्रीय मंत्री रह चुके रामविलास पासवान इस समय नरेंद्र मोदी सरकार में खाद्य मंत्री हैं। वह एससी के लिए सुरक्षित हाजीपुर (वैशाली जिला) सीट से रिकॉर्ड आठवीं बार सांसद चुने गए हैं।

बिहार की और खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.