ताज़ा खबर
 

पश्चिम बंगाल में पोस्‍टर वॉर: रैली अमित शाह की, पोस्‍टर-बैनर में छाईं ममता बनर्जी

11 अगस्त को पश्चिम बंगाल के कोलकाता के मेयोरोड पर अमितशाह की रैली है। लेकिन सभा स्थल के निकट तृणमूल कांग्रेस और ममता बनर्जी के काफी पोस्टर लगे हुए हैं। यहां पोस्टर वार शुरू हो चुका है।

Author Updated: August 11, 2018 8:12 AM
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह। (file photo)

भारतीय जनता पार्टी की नजर इन दिनों पश्चिम बंगाल पर है। पंचायत चुनाव में पहले से बेहतर प्रदर्शन करने के बाद अब पार्टी राज्य में अपना आधार बढ़ाने की कोशिश में जुट गई है। 11 अगस्त यानि शनिवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की कोलकाता में रैली है। पहले यह रैली तीन अगस्त को रानी रशमणि रोड पर होनी थी, लेकिन बाद में इसे 11 अगस्त को मेयो रोड पर कर दिया गया। लेकिन इस रैली से ठीक एक दिन पहले यहां पोस्टर वार छिड़ गया है। रैली भले ही अमित शाह की है, लेकिन हर जगह ममता बनर्जी और तृणमूल कांग्रेस का पोस्टर दिख रहा है। जिस जगह पर रैली होनी है वहां तृणमूल कांग्रेस और ममता बनर्जी के काफी पोस्टर लगे हुए हैं। मंच के आसपास भी टीएमसी के झंडे लगे हुए हैं। पोस्टर वार को देख जनता कभी-कभी यह दुविधा में पड़ जा रही है कि रैली भाजपा की है या तृणमूल कांग्रेस की।

बात सिर्फ पोस्टर लगाने की नहीं है। तृणमूल कांग्रेस द्वारा शहर के अलग-अलग हिस्सों में लगाए गए पोस्टर पर ‘भाजपा गो बैक’ और ‘लीव बंगाल’ जैसे नारे लिखे हैं। पेड़ से लेकर खंभों पर तक पोस्टर लगाए गए हैं। कई पोस्टरों पर यह भी लिखा हुआ है कि ‘एंटी बंगाल भाजपा गो बैक’।

 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस पोस्टर वार पर भाजपा नेता राजू बनर्जी ने कहा कि, “अच्छा है कि वे हमारे नेता का स्वागत कर रहे हैं! ऐसा करना तृणमूल कांग्रेस की आदत में शुमार हो गया है। मिदनापुर और तारापीठ में भी ऐसा ही किया गया था। झंडे के सहारे वे अपना दबदबा दिखाना चाहते हैं।” वहीं, तृणमूल कांग्रेस के नेताओं का कहना है कि, “15 अगस्त की तैयारी को लेकर हम ममता बनर्जी के पोस्टर और पार्टी का झंडा लगा रहे हैं।” बता दें कि पिछली बार जब खडगपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली थी, तब भी वहां सभा स्थल पर और पूरे शहर में ममता बनर्जी के पोस्टर लगे हुए थे। इस बाबत पीएम मोदी ने अपने भाषण में तंज करते हुए कहा था कि यहां उन्होंने मेरे स्वागत के लिए अपनी पार्टी के झंडे लगा दिए। मेरे स्वागत के लिए खुद के हाथ जोड़े पोस्टर लगवाए। मैं इसके लिए मैं उन्हें धन्यवाद देता हूं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 बिहार: कन्‍या स्‍कूल की किताब में आसाराम को बताया ‘संत’, प्रिंसिपल ने झाड़ा पल्‍ला
2 दिल्ली के पॉश इलाके के स्कूल में 6 साल की बच्ची से दुष्कर्म, दिल्ली पुलिस को नोटिस
3 दिल्ली पुलिस में आ सकती है 4000 पदों पर वैकेंसी, गृह मंत्री बोले- भर्ती प्रस्ताव पर विचार जारी