ताज़ा खबर
 

रिटायरमेंट से 4 दिन पहले कोरोना से गई नर्स की जान, स्टाफ की कमी के कारण कैंसल करनी पड़ी थी मेडिकल लीव

तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में सरकारी जनरल और चेस्ट अस्पताल की एक प्रमुख नर्स की कोरोना पॉज़िटिव आने के बाद मृत्यु हो गई है। वरिष्ठ नर्स जून के अंत तक सेवानिवृत्त होने वाली थी।

Coronavirus, COVID-19, Deaths, Cremationदेश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं।

देश में कोरोना वायरस का संक्रमण बहुत तेजी से फैल रहा है। रोजाना यहां हजारों की संख्या में लोग पॉज़िटिव पाये जा रहे हैं। वहीं इस खतरनाक वायरस के संक्रमण से रोजाना सैकड़ों लोगों की मौत हो रही है। तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में सरकारी जनरल और चेस्ट अस्पताल की एक प्रमुख नर्स की कोरोना पॉज़िटिव आने के बाद मृत्यु हो गई है। वरिष्ठ नर्स जून के अंत तक सेवानिवृत्त होने वाली थी। कोरोना पॉज़िटिव होने के बाद नर्स को गंभीर हालत में गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया था जिसके बाद रिटायरमेंट से 4 दिन पहले नर्स की मौत हो गई।

गांधी अस्पताल के डॉ प्रभाकर रेड्डी ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई को बताया, “सरकारी जनरल और चेस्ट हॉस्पिटल में काम करने वाली एक हेड नर्स को कोरोना पॉज़िटिव पाये जाने के बाद गांधी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था और वह डायबिटिक भी थी। दो दिन पहले उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था। लेकिन कोई रिकवरी नहीं हुई और शुक्रवार सुबह उनका निधन हो गया।”

तेलंगाना के राज्यपाल डॉ तमिलिसाई साउंडराजन ने नर्स के निधन पर शोक व्यक्त किया है। हैदराबाद में यह पहली बार है कि COVID-19 बीमारी के कारण एक वरिष्ठ नर्स की मृत्यु हुई है। वरिष्ठ नर्स मेडिकल अवकाश पर थी, लेकिन कर्मचारियों की कमी के कारण काम पर वापस लौट आई थी। कुछ दिन पहले उन्हें तेज बुखार आया और फिर वे कोरोना पॉज़िटिव पाई गईं। सूत्रों ने बताया कि महिला की ड्यूटी कोविड वार्ड में लगी थी और हो सकता है शायद इस दौरान वे वायरस की चपेट में आ गई हो।

इससे पहले, गांधी अस्पताल में अधीक्षक कार्यालय में दो कर्मचारियों को भी कोरोना पॉज़िटिव पाया गया था। तेलंगाना में शुक्रवार को 985 नए कोरोना वायरस संक्रमित सामने आए हैं। जिससे राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 12,349 हो गए है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि कुल मामलों में से राज्य में वर्तमान में 7,436 सक्रिय मामले हैं।

वहीं देश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 18552 नए मामले सामने आए हैं। जो कि एक दिन में मिलने वाले मरीजों की सबसे ज्यादा संख्या है। वहीं बीते 24 घंटे में 384 मरीजों की मौत भी हुई है। इसके साथ ही देश में कोरोना मरीजों का कुल आंकड़ा बढ़कर 508953 हो गया है। इनमें से 197387 एक्टिव केस हैं। वहीं 295881 मरीज ठीक हो चुके हैं। देश में अब तक कोरोना से मरने वालों की कुल संख्या 15685 हो गई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 अप्रैल से नहीं मिला वेतन- दिल्ली में कोरोना से करीब 2500 मौतों के बीच नर्सों ने किया आंदोलन
2 बिहार से नाता रखने वाले इस IAS अफसर को मिली जम्मू की स्थायी नागरिकता, डोमिसाइल हासिल करने वाले पहले नौकरशाह बने
3 कोरोना की दवा से पहले भी इन मसलों पर विवादों में घिर चुके हैं बाबा रामदेव, केंद्र-राज्य सरकारों ने भी कई प्रस्तावों पर नहीं दिया साथ
ये पढ़ा क्या?
X