ताज़ा खबर
 

उत्तराखंड में सियासी हलचलें तेज! BJP हाईकमान ने सूबे में भेजे 2 ऑब्जर्वर

ऑब्जर्वर के रूप में छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह और बीजेपी महासचिव को भेजा गया है। ऑब्जर्वर आज वहां आज कोर कमेटी के साथ बैठक करेंगे। बैठक में शामिल होने के लिए राज्य के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत भी देहरादून आ रहे हैं।

Uttarakhand, Trivendra Singh Rawat, BJP send observers team, Uttarakhand politics, Raman Singhउत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत और छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह।

उत्तराखंड में राजनीतिक गतिविधियां तेज हो गई है। भारतीय जनता पार्टी (BJP) के हाईकमान ने सूबे में रविवार को दो ऑब्जर्वर भेजे हैं। ऑब्जर्वर के रूप में छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह और बीजेपी महासचिव दुष्यंत गौतम को भेजा गया है। ऑब्जर्वर आज वहां आज कोर कमेटी के साथ बैठक करेंगे।

बैठक में शामिल होने के लिए राज्य के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत भी देहरादून आ रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ऑब्जर्वर हाईकमान को रिपोर्ट सौपेंगे उसके बाद ही तय किया जाएगा कि क्या उत्तराखंड में चुनाव से पहले बदलाव हो सकता है या नहीं। माना जा रहा है कि इस महीने में त्रिवेंद्र मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है। कई बड़े नेता त्रिवेंद्र मंत्रिमंडल में शामिल होने के लिए राजनीतिक लॉबिंग में जुटे हैं और इस महीने में त्रिवेंद्र सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार को देखते में मंत्री बनने की जोड़तोड़ में लगे हैं।

प्रदेश में लंबे समय से मंत्रिमंडल विस्तार प्रस्तावित है। मंत्रिमंडल गठन के समय से ही मंत्रियों के दो पद खाली चल रहे थे। पूर्व कैबिनेट मंत्री प्रकाश पंत के निधन के बाद मंत्रियों के खाली पदों की संख्या बढ़कर तीन हो गई। भाजपा कोर कमेटी की बैठक में कैबिनेट विस्तार मुख्यमंत्री के विवेक पर छोड़ दिया।

माना जा रहा है कि त्रिवेंद्र मंत्रिमंडल में तीन नए चेहरे शामिल होंगे। मंत्रियों के विभागों में फेरबदल भी होगा। तीन नए चेहरों को शामिल करने में वरिष्ठता, क्षेत्रीय और जातीय समीकरणों को ध्यान में रखा जाएगा।

चुनावी साल में मुख्यमंत्री अपने विभागों की जिम्मेदारी को मंत्रियों में बांटेंगे। उनके पास वर्तमान कई विभागों की जिम्मेदारी है। चुनावी साल में उन्हें पूरे प्रदेश के दौरे करने हैं। इसलिए वह अपने विभागों का बंटवारा मंत्रियों के मध्य कर देंगे।

Next Stories
1 बंगालः ममता के करीबी रहे दिनेश त्रिवेदी बने भाजपाई, नड्डा बोले- अब सही आदमी सही दल में आया
2 टीवी डिबेट में गर्माया माहौल तो खड़े हो चीखने लगे पैनलिस्ट, भाजपा नेता से बोलीं SP की नेता- कवि सम्मेलन है क्या?
3 ‘वृंदावन कुंभ’: यमुना में स्नान तो क्या, प्रवेश भी संभव न हो पा रहा, कराएं शुद्ध जल का बंदोबस्त- साधु-संतों की PM मोदी से मांग
ये पढ़ा क्या?
X