ताज़ा खबर
 

पोलियो टीका घातक नहीं, घाटी के डाक्टरों ने कहा

पोलिया के टीके की वजह से बच्चों की मौत की अफवाहों को खारिज करते हुए डाक्टरों ने रविवार घाटी में कहा कि डरने की जरूरत नहीं है क्योंकि अफवाहें झूठी और निराधार हैं।

Author श्रीनगर | January 18, 2016 12:17 AM
शिमला में एक बच्चे को पोलियो की दवा पिलाती मेडिकल टीम।

पोलिया के टीके की वजह से बच्चों की मौत की अफवाहों को खारिज करते हुए डाक्टरों ने रविवार घाटी में कहा कि डरने की जरूरत नहीं है क्योंकि अफवाहें झूठी और निराधार हैं। समूचे राज्य में सुबह यह अफवाह फैल गई, जिसके बाद डरे हुए माता पिता पोलियो के टीकाकरण के बाद बड़ी संख्या में अपने बच्चों की जांच कराने पहुंचे। यहां के एकमात्र बाल अस्पताल जीबी पंत में जबर्दस्त भीड़ रही।

बहरहाल, प्राधिकारियों ने अफवाहों को पूरी तरह से बकवास करार दिया। जीबी पंत बाल अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक शफाकत खान ने कहा कि चिंता की कोई बात नहीं है। ये आधारहीन अफवाहें है जिन्हें शरारती लोगों ने फैलाया है। इससे कोई मृत्यु नहीं हुई है।

चिकित्सकों ने कहा कि टीके की वजह से बच्चों की मौत नहीं हो सकती है। यहां पर एक वरिष्ठ शिशु रोग विशेषज्ञ ने कहा कि इस टीके की वजह से मौत नहीं हो सकती है। बहुत होने पर दुष्प्रभाव हो सकते हैं, जिसमें दस्त और उल्टी होना शामिल है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App