ताज़ा खबर
 

जम्मू-कश्मीर: छात्राओं पर पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले, परीक्षा में फेल होने पर कर रही थीं विरोध-प्रदर्शन

कश्मीर विश्वविद्यालय की परीक्षाओं में बड़ी संख्या में छात्राओं के फेल होने को लेकर छात्राओं के एक समूह ने विश्वविद्यालय के खिलाफ आज प्रदर्शन किया और उन्हें तितर बितर करने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले दागने पड़े।

Author श्रीनगर | January 22, 2018 23:31 pm
प्रतीकात्मक तस्वीर

कश्मीर विश्वविद्यालय की परीक्षाओं में बड़ी संख्या में छात्राओं के फेल होने को लेकर छात्राओं के एक समूह ने विश्वविद्यालय के खिलाफ आज प्रदर्शन किया और उन्हें तितर बितर करने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले दागने पड़े। पिछले हफ्ते इम्तिहानों के नतीजे घोषित किए गए हैं। अधिकारियों ने बताया कि विभिन्न कॉलेजों की छात्राएं यहां मौलाना आजाद रोड पर इकट्ठा हुईं और यातायात को रोककर पिछले साल दी पहले सेमेस्टर की परीक्षाओं की उत्तर पुस्तिकाओं को वापस देने की मांग करने लगीं।

अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने प्रदर्शनकारी छात्रों को समझा-बुझा कर शांतिपूर्ण तरीके से हटाने की कोशिश की, लेकिन इसका कोई फायदा नहीं हुआ। उन्होंने बताया कि पुलिस ने फिर छात्राओं को तितर बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे। संवाददाताओं से बात करते हुए छात्राओं ने कहा कि वे अपनी उत्तर पुस्तिकाओं का पुन: मूल्यांकन और पुन: जांच नहीं चाहती हैं।

एक छात्रा ने कहा, ‘‘ हम पहले अपनी उत्तर पुस्तिकाएं देखना चाहते हैं। कैसे सभी छात्राएं फेल हो सकती हैं? मेरे ख्याल से उन्होंने उत्तर पुस्तिकाएं गुम कर दी हैं। इस बीच, कश्मीर विश्वविद्यालय के प्रवक्ता ने बताया कि ओएमआर शीट को सही तरह से नहीं भरने जैसी औपचारिकताओं को पूरा नहीं करने की वजह से छात्राओं का खराब परीक्षा परिणाम आया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App