ताज़ा खबर
 

VIDEO: अब्दुल्ला के विधायक ने की सेना पर आपत्तिजनक टिप्पणी तो भड़के एसपी, बंद करवाया भाषण

पूंछ में एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे नेशनल कांफ्रेंस के विधायक।

Indian army, robot, robots, robot army, robot to help Indian army, robot to help Indian army in Jammu Kashmir, robotic systems, Jammu and Kashmir, defence ministry, terrorist, Hindi news, Jansattaजम्मू-कश्मीर में जवानों को लगातार आतंकियों से मुकाबला करना पड़ रहा है। (Express File Photo)

जम्मू-कश्मीर में अपना हित साधने के लिए नेताओं द्वारा जवानों और पुलिसकर्मियों को भला-बुरा कहना कोई नई बात नहीं है। लेकिन, अब सुरक्षाकर्मी यह सुनने के लिए तैयार नहीं हैं। यही वजह है कि एक कार्यक्रम में फारूख अब्दुल्ला की पार्टी नेशनल कांफ्रेंस के विधायक जावेद राणा जब पुलिसकर्मियों और सेना के जवानों के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल कर रहे थे तो वहां मौजूद पुलिस अधीक्षक ने उन्हें चुप करा दिया। राज्य में नेता अक्सर ही जवानों के खिलाफ जहर उगलते रहते हैं और सुरक्षा के लिए इन्हीं जवानों पर निर्भर भी रहते हैं।

जानकारी के मुताबिक, यह मामला पूंछ जिले के मेंढर इलाके का है। जम्मू-कश्मीर में विपक्षी दल नेशनल कांफ्रेंस के विधायक जावेद राणा एक कार्यक्रम में शामिल होने गए थे। वह वहां इकट्ठा लोगों को संबोधित कर रहे थे। वह अचानक से पुलिसकर्मियों और सेना के जवानों के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने लगे। मंच पर मौजूद एसपी राजीव पांडे ने तत्काल हस्तक्षेप कर विधायक का मुंह बंद करा दिया। पुलिस अधिकारी जब उन्हें ऐसा न बोलने को कह रहे थे तब नेशनल कांफ्रेंस के नेता ने कहा, ‘क्या? आप क्या कहना चाहते हैं?’ इस पर एसपी बोले- हमलोग बहरे नहीं हैं। जावेद राणा ने फिर पूछा, ‘आप वास्तव में कहना क्या चाहते हैं? जो आप कह रहे हैं उसका क्या मतलब है?’ पुलिस अधिकारी ने सेना के जवानों और पुलिसकर्मियों के खिलाफ कुछ भी सुनने से इंकार कर दिया।

सुरक्षाबल घाटी से आतंकियों को खदेड़ने के लिए विशेष अभियान चला रहे हैं। इसमें अब तक दर्जनों आतंकियों का सफाया किया जा चुका है, जिनमें आतंकी संगठनों के सरगना भी शामिल हैं। हालांकि, इसके बावजूद सीमा पार से आतंकियों का भारत में घुसपैठ कराने का सिलसिला थमा नहीं है। आमतौर सर्दियों के मौसम में हिमपात होने के कारण घुसपैठ की घटनाएं कम ही सामने आती हैं। पिछले कुछ महीनों में सुरक्षाबलों ने कई आतंकी हमलों की साजिश को समय रहते नाकाम कर दिया है। इसमें जवानों को शहादत भी देनी पड़ी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 जम्मू-कश्मीर: शादी के दिन टीचर कपल को नौकरी से निकाला, कहा- उनके रोमांस से छात्रों पर पड़ेगा गलत असर
2 J&K पर इस्लामिक स्टेट की गंदी नजर, कश्मीरियों से अपील- सेना के जवानों के काटो सिर
3 कभी पत्थरबाजी के लिए बदनाम हुई थी यह कश्मीरी लड़की, आज है फुटबॉल टीम की कप्तान
ये पढ़ा क्या?
X