ताज़ा खबर
 

पुलिस ने किया खुलासा, जानें क्यों डॉ. शक्ति भार्गव ने भाजपा नेता जीवीएल नरसिम्हा राव पर फेंका था जूता

गुरुवार को भाजपा नेता पर जूता फेंकने वाले शख्स शक्ति भागर्व के बारे में पुलिस ने खुलासा किया है। पुलिस ने बताया है कि आखिर क्यों उसने भाजपा नेता पर जूता फेंका।

Author Published on: April 19, 2019 9:18 AM
जीवीएल नरसिम्हा राव, फोटो सोर्स- ANI

गुरुवार को बीजेपी मुख्यालय में एक शख्स ने भाजपा नेता जीवीएल नरसिम्हा राव पर प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जूता फेंका। इस घटना के तुरंत बाद पुलिस ने आरोपी शख्स डॉ. शक्ति भार्गव को गिरफ्तार कर लिया। वहीं पुलिस ने पूछताछ के बाद आरोपी को रिहा कर दिया है।

लोगों का ध्यान खींचने के लिए उठाया कदम: पेशे से डॉक्टर शक्ति भार्गव को पुलिस ने घटना के तुरंत बाद पकड़ लिया था। जिसके बाद पुलिस ने काफी देर आरोपी से पूछताछ की और उसके बाद बिना किसी कंप्लेंट दाखिल किए उसे जाने दिया। पुलिस ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को बताया कि आरोपी ने जीवीएस नरसिम्हा राव पर जूता सिर्फ लोगों का ध्यान खींचने के लिए फेंका।

कौन है शक्ति भार्गव: बता दें कि शक्ति भार्गव एक डॉक्टर है और उत्तर प्रदेश के कानपुर का रहने वाला है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शक्ति भार्गव ने 3 बंगले खरीदे थे, जिसके लिए उसने अपने खाते से 11.5 करोड़ रुपए का पेमेंट किया था। इन बंगलों को शक्ति ने अपनी पत्नी, बच्चे और रिश्तेदार के नाम पर खरीदा था।

National Hindi News, 19 April 2019 LIVE Updates: दिनभर की हर खबर सिर्फ एक क्लिक पर

 

बेनामी संपत्ति और अघोषित आय में फंसा है शक्ति : बता दें कि जूता फेंकने वाले शक्ति भार्गव के बारे में एक बड़ी जानकारी सामने आई है कि वो बेनामी संपत्ति और अघोषित आय के मामले में आयकर विभाग की जांच का सामना कर रहा है। आयकर विभाग सूत्रों के मुताबिक, 2018 में तीन दिन तक सर्च ऑपरेशन चला था। इस सर्च ऑपरेशन में शक्ति भार्गव के ठिकानों से 28 लाख रुपए कैश और 50 लाख रुपए की कीमत की ज्वेलरी बरामद हुई थी। वहीं इनक्वायरी में शक्ति 10 करोड़ से ज्यादा की रकम की कमाई का स्त्रोत भी नहीं बता पाए थे। वहीं आयकर विभाग को जांच में पता चला था कि शक्ति से जुड़ी 8 कंपनियों की जानकारी भी आयकर विभाग को नहीं दी गई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 नालंदा में पत्रकार के बेटे के मर्डरर आरोपी पुलिस गिरफ्त में, जानें क्यों की मानसिक रूप से अस्थिर लड़के की हत्या
ये पढ़ा क्या?
X