ताज़ा खबर
 

UP: पिता ने अपनी विधवा बेटी को 10 हजार रुपए में बेचा, खरीददारों ने कई बार किया गैंगरेप, पीड़िता ने खुद को लगाई आग

यूपी के मेरठ में एक पिता पर अपनी बेटी को दस हजार रुपए में बेच दिया। जिसके बाद खरीददार ने अपने दोस्तों के साथ कई बार उसका गैंगरेप किया। वहीं पुलिस से मदद नहीं मिलने के बाद महिला ने खुद को आग लगा ली।

rapeप्रतीकात्मक फोटो (फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

उत्तर प्रदेश में एक दिलदहला देने वाला मामला सामने आया है। दरअसल वाकया यूपी के मेरठ का है। जहां पहले एक विधवा को उसके परिवार द्वारा ही बेच दिया गया और फिर बाद में उसका गैंगरेप करवाया गया। मीडिया रिपोर्टेस के मुताबिक 20 वर्षीय एक विधवा को उसके पिता और चाची ने 10 हजार रुपए में बेच दिया था। जिसके बाद विधवा को खरीदने वाले मालिक और उसके दोस्तों ने उसके साथ रेप किया। दर्द की इंतहा तब हो गई जब पुलिस के पास न्याय की गुहार लगाने पहुंची पीड़ित महिला की पुलिस ने शिकायत दर्ज करने से ही इनकार कर दिया। हर जगह से निराश विधवा महिला ने आखिरकार मौत को ही गले लगाना बेहतर समझा और खुद को आग के हवाले कर दिया।

पहले रेप करता फिर पड़ोसियों के यहां करवाता था काम: रिपोर्ट्स के मुताबिक विधवा पश्चिमी उत्तर प्रदेश के हापुड़ की रहने वाली है। पति की मौत के बाद उसके पिता और चाची ने उसे हापुड़ में ही बेच दिया था। बताया जा रहा है कि उसे खरीदने वाले ने कई लोगों से कर्जे लिए थे जिसे चुकाने के लिए वह विधवा को उनके घर काम करने के लिए भेजते थे। उसके साथ वहां भी छेड़छाड़ और रेप किया जाता है। विधवा के अनुसार उसने इसकी शिकायत अन्य पुलिस अफसर और हापुड़ के एसपी से भी की थी। लेकिन किसी ने उसका साथ नहीं दिया था। बता दें कि यातनाएं और शोषण से तंग आकर 28 अप्रैल 2019 को उसने खुद को आग लगा ली। घटना में विधवा का शरीर करीब 80 फीसदी झुलस गया। पीड़िता का इलाज दिल्ली के एक अस्पताल में जारी है।

National Hindi News, 13 May 2019 LIVE Updates: पढ़ें आज की बड़ी खबरें

पुलिस का क्या है कहना: हापुड़ के एसपी यशवीर सिंह ने बताया कि 2016-17 में महिला के साथ कई बार गैंगरेप हुआ था। लेकिन महिला का आरोप है कि पुलिस ने उसकी मदद नहीं की और किसी भी तरह की जांच के लिए मना कर दिया। जिससे हताश होकर उसने खुद को आग के हवाले कर दिया। एसपी ने आगे बताया कि 14 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है और जांच जारी है।

 

 

महिला आयोग ने कार्रवाई की मांगा कीः दिल्ली महिला आयोग (DCW) की चेयरपर्सन स्वाति मालीवाल ने मामले में उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ को पत्र लिख कर विधवा के साथ इंसाफ करने की बात कही है। मालीवाल ने पत्र में पीड़िता को मुआवजे देने की बात कही है और मामले में उसकी शिकायत दर्ज नहीं करने वाले पुलिस वालो पर कार्रवाई करने की भी मांग की है। वहीं रविवार (12 मई) को हापुड़ के एसपी यशवीर सिंह ने 14 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर छानबीन शुरु करने की बात कही है। बता दें कि सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी वायरल हो रहा है जिसमें पीड़िता पुलिस अधिकारियों पर आरोपियों से पैसे लेकर कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाती नजर आ रही हैं।

Next Stories
1 गुजरात में बिना दुल्हन के ही हो गई शानदार शादी, लड़के की पुरानी ख्वाहिश पिता ने की पूरी
2 कांग्रेस सरकार ने कोर्स में किया बदलाव- वीर नहीं, अंग्रेजों से दया मांगने वाले थे सावरकर
3 Mumbai: बेटी को कमरे में बंद कर शादी में गए थे पैरेंट्स, आग लगने से 16 साल की मासूम की मौत
यह पढ़ा क्या?
X