ताज़ा खबर
 

छात्रा से बलात्कार मामले में फरार विधायक पर पुलिस ने रखा इनाम

भोपाल-दक्षिण के पुलिस अधीक्षक राहुल कुमार लोधा ने शनिवार को बताया कि हमने फरार चल रहे हेमंत कटारे की गिरफ्तारी के लिए शुक्रवार की रात 10 हजार रुपए का इनाम घोषित किया है।

Author February 18, 2018 5:46 AM
कांग्रेस विधायक हेमंत कटारे। (फोटो सोर्स: ट्विटर अकाउंट से)

मध्य प्रदेश पुलिस ने 21 वर्षीय छात्रा के अपहरण और बलात्कार मामले में फरार चल रहे आरोपी कांग्रेस विधायक हेमंत कटारे की गिरफ्तारी पर 10 हजार रुपए का इनाम घोषित किया है। भोपाल-दक्षिण के पुलिस अधीक्षक राहुल कुमार लोधा ने शनिवार को बताया कि हमने फरार चल रहे हेमंत कटारे की गिरफ्तारी के लिए शुक्रवार की रात 10 हजार रुपए का इनाम घोषित किया है। क्योंकि कई समन जारी करने के बाद भी वह पुलिस के सामने पेश नहीं हुए हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस ने इसके अलावा मामले में दूसरे फरार आरोपी विक्रमजीत सिंह की गिरफ्तारी पर 10 हजार रुपए का इनाम घोषित किया है। कटारे ने पत्रकारिता की छात्रा और उसके सहयोगी विक्रमजीत सिंह के खिलाफ ब्लैकमेल करने की शिकायत की थी। कटारे की शिकायत पर पुलिस ने छात्रा को 24 जनवरी को पांच लाख रुपए की राशि लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया था, जबकि सिंह तबसे फरार चल रहा है।

इसके बाद आरोपी छात्रा ने दो फरवरी को जेल से कटारे के खिलाफ अपहरण, बलात्कार और आपराधिक धमकी देने का मामला पुलिस में दर्ज कराया। स्थानीय अदालत द्वारा आरोपी छात्रा की जमानत मंजूर होने के बाद उसे अगले दिन छह फरवरी को जेल से रिहा कर दिया गया। इसके बाद पुलिस ने विधायक हेमंत कटारे के खिलाफ अपहरण और बलात्कार का मामला दर्ज कर आरोपों की जांच के लिए पुलिस का विशेष जांच दल (एसआइटी) का गठन किया।

इससे पहले उसने पुलिस शिकायत में कहा था कि छात्रा उसे एक पत्रकार के तौर पर कुछ सार्वजिनक कार्यक्रमों में दो-तीन दफा मिली थी, कटारे ने आरोप लगाया था कि छात्रा ने सोशल मीडिया में वीडियो जारी कर उस पर आधारहीन आरोप लगाए और वीडियो के बाद उससे मामले को खत्म करने के लिए दो करोड़ रुपए की मांग की थी, जो कि बाद में 25 लाख में तैयार हो गई। इसके बाद पुलिस ने कटारे की शिकायत पर छात्रा को 24 जनवरी को पांच लाख रुपए की पहली किश्त कटारे से लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया था, जबकि छात्रा ने कटारे के खिलाफ भोपाल स्थित अपने जिम और दिल्ली की होटल में कई बार बलात्कार करने का आरोप लगाया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App