ताज़ा खबर
 

Mumbai: कोलाबा के डांस बार पर पुलिस का छापा, BMC अधिकारी समेत 15 लोग गिरफ्तार

दक्षिण मुंबई के कोलाबा में स्थित एक डांस बार में बुधवार रात के 12.30 बजे एक वरिष्ठ अधिकारी समेत 15 लोगों को गिरफ्तार किया गया। सभी आरोपियों को अदालत के सामने पेश किया गया और बाद में जमानत पर छोड़ दिया गया।

डांस बार प्रतीकात्मक फोटो सोर्स- जनसत्ता

दक्षिण मुंबई के कोलाबा में स्थित एक डांस बार में बुधवार (15 मई) को पुलिस ने छापा मारा। इस छापेमारी के दौरान बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के एक वरिष्ठ अधिकारी समेत कम से कम 15 लोगों को गिरफ्तार किया गया। एक अधिकारी ने बताया कि कि छापेमारी प्लेटिनम बार और रेस्तरां में की गई थी। यह छापेमारी दक्षिण मुंबई के एडिशनल एसीपी की स्पेशल टीम और स्थानीय पुलिस के द्वारा रात के 12.30 बजे की गई थी।

नौ लोगों को किया गिरफ्तारः एक अधिकारी ने बताया,’छापेमारी के दौरान पुलिस ने होटल मैनेजमेंट स्टाफ से नौ सदस्यों और 6 ग्राहकों को गिरफ्तार किया जिसमें अफसर रैंक के डेप्युटी म्युनिसिपल कमिश्नर भी शामिल हैं।पुलिस अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए लोगों में एक व्यापारी, एक सरकारी अधिकारी और कुछ हाई-प्रोफाइल लोग शामिल थे। साथ ही उन्होंने कहा कि बार की महिला कर्मचारियों को छोड़ दिया गया था।

National Hindi News, 16 May 2019 LIVE Updates: दिनभर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

जमानत पर किए गए रिहाः पुलिस ने बताया कि आईपीसी की विभिन्न धाराओं और महाराष्ट्र होटल एस्टेब्लिशमेंट एक्ट के तहत कार्रवाई की गई। उन्होंने कहा कि सभी आरोपियों को अदालत में पेश किया गया, जहां पर बाद में उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया।

हट चुकी है रोकः बता दें मुंबई में डांस बार पर रोक हटाई जा चुकी है। इस बारे में सुप्रीम कोर्ट ने एक फैसला पारित किया था जिसके तहत डांसर को अलग से टिप नहीं दी जा सकती और न ही डांसर पर पैसे उछाले जा सकते हैं। साथ ही कोर्ट ने डांस बार में सीसीटीवी कैमरे लगाने के नियम को सिरे से खारिज कर दिया। यही नहीं कोर्ट ने कहा कि मुंबई जैसे शहर में धार्मिक और शिक्षण संस्थानों से एक किलोमीटर की दूरी पर डांस बार होने की बात को वाजिब न पाते हुए खारिज कर दिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App