ताज़ा खबर
 

उत्तर प्रदेशः बाराबंकी में वोटर लिस्ट से नाम गायब होने पर काटा बवाल, पुलिस ने भांजी लाठियां

सुबह तकरीबन साढ़े आठ बजे ईदगाह के पास वॉर्ड 26 में पोलिंग हो रही थी। एजेंट और पुलिस सब वहां पर तैनात थे। तभी वहां एजेंट्स ने कुर्सियां पलटाईं।
यूपी निकाय चुनाव में बुधवार को तीसरे चरण के तहत मतदान हुआ, जिसमें बाराबंकी में हंगामा हुआ। (फोटोः एएनआई)

उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव का बुधवार को अंतिम चरण था। राज्य के कुल 26 जिलों में वोटिंग हुई। बाराबंकी भी इन्हीं जिलों में से एक था। मगर वोटिंग के दिन सुबह यहां बवाल देखने को मिला। मामला इतना बढ़ गया कि पोलिंग एजेंट्स ने तोड़फोड़ की। हालात काबू करने के लिए बाद में पुलिस ने उन पर लाठी चार्ज किया। घटना से जुड़ा एक वीडियो भी सामने आया है, जो सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म्स पर वायरल हो रहा है। घटना यहां के पीर वटावन इलाके की है। सुबह तकरीबन साढ़े आठ बजे ईदगाह के पास वॉर्ड 26 में पोलिंग हो रही थी। एजेंट और पुलिस सब वहां पर तैनात थे। तभी वहां एजेंट्स ने कुर्सियां पलटाईं। पुलिस ने इसी बात पर उन पर लाठियां भांजना शुरू कर दिया। काफी जद्दोजहद के बाद हालात सामान्य किए जा सके। रिपोर्ट्स के मुताबिक, दो घंटों बाद बाद हालात पर काबू पाया जा सका। लाठीचार्ज की जानकारी जैसे ही बाकी जगहों पर पहुंची, तो खलबली मच गई। लोग डर के कारण वोट डालने भी नहीं गए।

न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, वोटर से लिस्ट से नाम गायब होने पर लोग उग्र हो गए थे। उन्होंने पोलिंग बूथ पर रखी कुर्सियां और मेजें इस दौरान तोड़ दीं। एजेंट्स ने इस बाबत कहा कि वे पोलिंग बूथ से दूर बैठे हुए थे। पुलिस अचानक आई और बगैर पूछताछ के लाठियां भांजने लगी। वहीं, पुलिस ने बताया कि वटावन में ईदगाह के पास वॉर्ड 26 में एजेंट्स को कुर्सियां बूथ से दूर हटाकर रखने के लिए कहा गया था। मगर वे इस बात पर तैयार नहीं हुए। पुलिस को मजबूरी में उन पर लाठियां भांजनी पड़ीं।

घटनास्थल पर लाठीचार्ज कर भीड़ को तितर बितर करती पुलिस। (फोटोः एएनआई)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.