ताज़ा खबर
 

मेरठ में अब भी पुलिस बल तैनात ढाई सौ से ज्यादा गिरफ्तार

हालात को देखते हुए मेरठ में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। एडीजी प्रशांत कुमार ने बताया कि जोन में करीब ढाई सौ लोगों को गिरफ्तार किया गया है। बबालियों के कब्जे से 75 अवैध हथियार बरामद किए गए हैं, जिनमें बंदूक, तमंचे, तलवार आदि शामिल हैं।

Author मेरठ | Updated: December 27, 2019 12:32 AM
aimim, npr, caa protest, nrc protestघटना का पुलिस जांच कर रही है। (indian express file)

नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में पिछले हफ्ते जुमे की नमाज के बाद मेरठ में हुई हिंसा में चार लोगों के मारे जाने की पुष्टि पुलिस प्रशासन ने की है। एक युवक की हालत नाजुक होने पर दिल्ली रेफर किया गया है। हालात को देखते हुए शहर में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। एडीजी प्रशांत कुमार ने बताया कि जोन में करीब ढाई सौ लोगों को गिरफ्तार किया गया है। बबालियों के कब्जे से 75 अवैध हथियार बरामद किए गए हैं, जिनमें बंदूक, तमंचे, तलवार आदि शामिल हैं। सैकड़ों कारतूस भी बवालियों के पास से बरामद हुए हैं। उन्होंने बताया कि मेरठ की हिंसा में कुछ लोगों को दिल्ली से भी भाड़े पर बुलाया गया था। हिंसा में शामिल लोगो की पहचान कराई जा रही है। हिंसा करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। शुक्रवार को हुई हिंसा के बाद गुरुवार को भई यहां तनावपूर्ण माहौल है।

पिछले शुक्रवार को जुम्मे की नवाज के बाद हालात सामान्य लग रहे थे कि तभी कोतवाली क्षेत्र स्थित शाही जामा मस्जिद से निकले सैकड़ों उपद्रवियों ने नाकरिकता संशोधन कानून के विरोध में नारेबाजी व प्रदर्शन किया। भीड़ के जरिए पुलिस पर पथराव किए जाने के बाद पुलिस व आरएएफ के जवानों ने लाठियां फटकार उपद्रवियों को लिसाड़ी गेट व गुदड़ी बाजार की ओर खदेड़ दिया। इसके बाद घंटाघर, हापुड़ अड्डा व भुमिया पुल पर भीड़ ने पुलिस पर पथराव व फायरिंग कर दी।

पुलिस व बवाली आमने सामने आ गए। सूचना मिलने पर डीएम अनिल ढ़ीगरा व एसएसपी अजय साहनी मौके पर पहुंचें। हापुड़ रोड स्थित सिटी हास्पिटल के सामने उपद्रवियों ने पुलिस पर पथराव किया। साथ ही इस्लामाबाद पुलिस चौकी को आग लगा दी। हापुड़ रोड पर ही एक पुलिस वैन को आ लगा दी गई। इसी बीच पुलिस के दो दर्जन रिक्रूट व आरएएफ के जवान समेत एसडीएम को बंधक बना लिया गया। एसपी देहात अविनाश पांडे ने कड़ी मषक्कत के बाद सभी बंधकों को बवालियों के कब्जे से मुक्त कराया। उपद्रवियों ने तीन बाइक को आग के हवाले कर दिया। फायर ब्रिगेड व पीएसी की गाड़ियों में तोडफोड़ की गई।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
ये पढ़ा क्या?
X