ताज़ा खबर
 

प्रिया प्रकाश का चर्चित गाना कट्टरपंथियोंको खटका

शिकायतकर्ताओं ने आरोप लगाया है कि उमर लुलु का लिखा और निर्देशित फिल्म के गाने ‘मानिक्य मालाराया पूवी’ में पैगंबर मोहम्मद की पत्नी के संदर्भ में ‘आपत्तिजनक’ बात कही गई है। कारोबारी जहीर अली खान, इंजीनियरिंग के छात्र मुकीत खान और अन्य ने फलकनुमा थाने में शिकायत दर्ज कराई है।
Author February 15, 2018 03:40 am
प्रिया का एक हाल ही में एक मलयाली गाना ‘मानिका मलयारा पूवी’ रिलीज हुआ है।

पुलिस ने एक आगामी मलयाली फिल्म के निर्देशक उमर लुलु के खिलाफ मामला दर्ज किया है। उनके खिलाफ यह कार्रवाई प्रिया प्रकाश से जुड़े ‘ओरु अदार लव’ के एक गाने के बोल के खिलाफ दर्ज कराई गई शिकायत के बाद की गई है। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया गया है कि गाना मुसलमानों की भावनाओं को आहत करने वाला है। हालांकि, निर्देशक लुलु ने दावा किया कि फिल्म में कोई आपत्तिजनक बात नहीं कही गई है और केरल के एक हिस्से में मुसलमान चार दशक से भी अधिक समय से इस गाने को गाते हैं। लुलु ने कहा, उत्तर केरल के मालाबार क्षेत्र में शादी और सभी तरह के समाराहों में सीएम ए जब्बर का लिखा यह गाना गाया जाता है। अगर यह तब आपत्तिजनक नहीं था, अब कैसे हो गया? उन्होंने कहा कि इस बाबत सेंसर बोर्ड को अंतिम फैसला लेना है। लुलु ने कहा, हमने केवल संगीत में बदलाव किया है, गीत के बोल में नहीं।

शिकायतकर्ताओं ने आरोप लगाया है कि उमर लुलु का लिखा और निर्देशित फिल्म के गाने ‘मानिक्य मालाराया पूवी’ में पैगंबर मोहम्मद की पत्नी के संदर्भ में ‘आपत्तिजनक’ बात कही गई है। कारोबारी जहीर अली खान, इंजीनियरिंग के छात्र मुकीत खान और अन्य ने फलकनुमा थाने में शिकायत दर्ज कराई है। जहीर ने आरोप लगाया कि गाने के बोल मुसलमानों की भावनाओं को आहत करते हैं। उन्होंने फिल्म से गाने को हटाने या बोल में परिवर्तन की मांग की है।

गाने का एक क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें अभिनेत्री प्रिया प्रकाश वारियार नजर आ रही हैं। शिकायतकर्ताओं ने कहा कि उन्होंने अपनी शिकायत में अभिनेताओं का नाम नहीं लिया है। पुलिस ने मामला दर्ज किए जाने की पुष्टि की। जांच के तहत पुलिस गाने पर इस्लामी धर्मगुरुओं की राय लेगी। गौरतलब है कि बीते दिनों प्रिया प्रकाश के गाने और अंदाज ने इंटरनेट सनसनी के तौर पर जबरदस्त शोहरत हासिल की है। उनके आंख मारने की अदा को जिस तरह चर्चा मिली है, उससे प्रिया खुद हैरान हैं। उनका कहना है कि यह सब अचानक था। योजनाबद्ध ढंग से कुछ नहीं किया। उन्हें उम्मीद नहीं थी कि यह वीडियो इतना मकबूल हो जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.