नकली बंदूक लेकर फिल्म के डायलॉग बोल रहा था कॉन्स्टेबल, वीडियो वायरल हुआ तो सस्पेंड

वीडियो में कॉन्स्टेबल हाथ में नकली पिस्तौल लिए बुलेट बाइक पर बैठा नजर आ रहा है, जिसके बैकग्राउंड में फिल्म ‘तान्हा जी’ का थीम म्यूजिक बज रहा है।

cow slaughter arrest, gujarat cow slaughter arrested suicide, cow beef, beef products, godhra man beef arrest, sevaliya, Prevention of Cruelty to Animals Act, Gujarat Animal Preservation (Amendment) Act, cow slaughter news, beef, godhra lock up suicide, godhra police station suicide, beef transport arrest, beef transport gujarat, vadodra news, vadodra latest news, gujarat news,
तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (express file photo)

महाराष्ट्र के अमरावती जिले में तैनात एक पुलिस कॉन्स्टेबल को मंगलवार को वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा सोशल मीडिया पर उसका वीडियो देखने के बाद सस्पेंड कर दिया गया। वीडियो में पुलिसकर्मी वर्दी पहने हुए एक फिल्म का डायलॉग बोलता हुआ दिखाई दे रहा है।

कॉन्स्टेबल महेश काले, चंदूर बाजार थाने में तैनात था। वीडियो में कॉन्स्टेबल हाथ में नकली पिस्तौल लिए बुलेट बाइक पर बैठा नजर आ रहा है, जिसके बैकग्राउंड में फिल्म ‘तान्हा जी’ का थीम म्यूजिक बज रहा है। वीडियो में पुलिसकर्मी को “असामाजिक तत्वों और अपराधियों” को अपनी सुरक्षा के लिए अमरावती से दूर रहने की धमकी देते हुए सुना जा सकता है। वायरल वीडियो में कॉन्स्टेबल नकली पिस्तौल हाथ में थामे, यह कहते हुए दिख रहा है कि अमरावती में जो क़ानून-व्यवस्था का पालन करेगा वह फायदे में रहेगा।

मामले में वीडियो का संज्ञान लेते हुए, अमरावती ग्रामीण के अधीक्षक हरि बालाजी एन ने कॉन्स्टेबल को सेवा से निलंबित कर दिया। निलंबन आदेश में कहा गया है कि उनके कार्यों में अनुशासनहीनता, लापरवाही और गैर-जिम्मेदाराना व्यवहार शामिल है जिससे पुलिस बल की छवि खराब होती है।

बयान में कहा गया है कि वीडियो का समाज और बल के अन्य पुलिसकर्मियों पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है। उन्होंने कहा, ‘‘लोगों की नजर में उसके कृत्य से पुलिस बल की छवि खराब हुई।’’ अमरावती (ग्रामीण) के पुलिस अधीक्षक हरि बालाजी ने कहा कि वीडियो फ़िल्मी अंदाज में शूट किया गया है। अधिकारी ने बताया ‘‘वह (काले) हथियार लहराते दिख रहे हैं। हम इसे प्रोत्साहन नहीं देते। उन्हें मंगलवार को निलंबित कर दिया गया ।’’

वहीं, एक और वायरल वीडियो में पुणे शहर में एक व्यस्त सड़क पर एक महिला सड़क के बीचों-बीच बैठ गई, जिससे कुछ समय के लिए यातायात प्रभावित रहा। महिला प्रत्यक्ष तौर पर नशे की हालत में लग रही थी। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि यह घटना मंगलवार देर रात स्वारगेट में हुई और पुलिस के मौके पर पहुंचने के बाद महिला वहां से उठकर चली गई। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया मंचों पर वायरल हो गया है।

नशे की हालत में दिख रही महिला हीराबाग चौक के निकट एक सड़क पर बैठी और लेटी हुई दिखी है, जिससे वाहनों का आवागमन प्रभावित हो गया।

अपडेट