ताज़ा खबर
 

देवबंद में पुलिस ने शुरू की वैरिफिकेशन ड्राइव, बिना वीजा-पासपोर्ट रह रहे दो बांग्लादेशी चढ़े हत्थे

सहारनपुर के देवबंद में दो कश्मीरी युवकों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने वैरिफिकेशन ड्राइव शुरू कर दी है। इस दौरान 2 संदिग्ध युवकों को गिरफ्तार किया गया है।

फोटो सोर्सः इंडियन एक्सप्रेस

सहारनपुर के देवबंद में दो कश्मीरी युवकों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने वैरिफिकेशन ड्राइव शुरू कर दी है। इस दौरान 2 संदिग्ध युवकों को गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि वे बिना वीजा और पासपोर्ट लिए छात्र बनकर इलाके में रह रहे थे। आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।

ऐसे चढ़े हत्थे : गौरतलब है कि एंटी टेररिस्ट स्क्वॉड (एटीएस) ने 4 दिन पहले देवबंद से 2 कश्मीरी युवकों को गिरफ्तार किया था। दावा था कि उनका संबंध आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से है। इसके बाद सहारनपुर पुलिस ने मंगलवार को देवबंद में वैरिफिकेशन ड्राइव शुरू की। इसके तहत हॉस्टल और किराए पर रहने वाले युवाओं की जांच की गई। ऐसे में पुलिस ने 2 बांग्लादेशी युवकों को गिरफ्तार किया, जो खुद को छात्र बताकर हॉस्टल में रह रहे थे। उनकी पहचान अब्दुल मामून रशीद और सोहराब हुसैन के रूप में हुई। पुलिस ने बताया कि पासपोर्ट और वीजा नहीं होने के कारण उन्हें गिरफ्तार किया गया। साथ ही, अदालत में पेश करके पुलिस कस्टडी में भेज दिया गया।

2 साल पहले आए थे भारत : पूछताछ में दोनों आरोपियों ने बताया कि वे 2 साल पहले सीमा पार करके बांग्लादेश से भारत आए थे। इसके बाद वे अलग-अलग स्थानों पर रह रहे थे। पुलिस के मुताबिक, अब्दुल और सोहराब के पास से कोई भी आपत्तिजनक सामान बरामद नहीं हुआ। पासपोर्ट और वीजा न होने के चलते उन्हें फॉरनर एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया।

पहले गिरफ्तार हुए थे दो कश्मीरीः पुलिस के मुताबिक, देवबंद से कुछ दिन पहले 2 कश्मीरी युवकों को गिरफ्तार किया गया था। उनकी पहचान शाहनवाज तेली (26) और अकीब अहमद मलिक (28) के रूप में हुई थी। साथ ही, उनका संबंध आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से बताया जा रहा है। एटीएस ने पूछताछ के लिए उन्हें 10 दिन के रिमांड लिया है।

लगातार चलेगी वैरिफिकेशन ड्राइव : देवबंद थाना प्रभारी कुलदीप सिंह ने बताया कि अन्य जिलों, राज्यों से और विदेशों से आए कई युवा देवबंद में किराए पर रहते हैं। यहां गेस्ट हाउस और प्राइवेट हॉस्टल का कोई रिकॉर्ड न होने की वजह से वैरिफिकेशन ड्राइव चलाई जा रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 बालाकोट एयर स्ट्राइक ने जीता शहीदों के परिजनों का दिल, बोले- अब उन्हें मिली होगी शांति
2 राजस्‍थान के इस घर में जन्‍मा बच्‍चा तो पिता ने नाम रखा ‘मिराज’, कहा- जांबाज सिपाही बनाऊंगा
3 महबूबा ने मीडिया पर कसा तंज, कहा- कश्मीरियों की इंसानियत नहीं दिखाई जाती, वे सेना की मदद भी करते हैं
ये पढ़ा क्या?
X