ताज़ा खबर
 

केरल: नवजात को किस कर चर्च पर छोड़ गया पिता, वीडियो हुआ वायरल

पुलिस ने बताया कि दंपति को कोच्चि जिले के एक चर्च के बाहर लगे सीसीटीवी में बच्चे को लावारिस छोड़ते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया गया। चर्च की फर्श पर बच्चे को छोड़ने से पहले उसके पिता ने बच्चे के माथे को चूमा और उसे वहीं छोड़कर चला गया।

new born Babyतस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (एक्सप्रेस फोटो)

केरल के​ त्रिशूर जिले की पुलिस ने एक दंपति को गिरफ्तार किया है। दंपति पर अपने पांच दिन के मासूम बच्चे को लावारिस छोड़ने का आरोप है। दंपति ने स्वीकार किया कि पहले से तीन बच्चे होने के बाद भी जब उन्हें चौथा बच्चा हुआ तो वह डर गए कि ‘समाज क्या कहेगा।’  पुलिस ने बताया कि दंपति को कोच्चि जिले के एक चर्च के बाहर लगे सीसीटीवी में बच्चे को लावारिस छोड़ते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया गया। पुलिस ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज में त्रिशूर जिले के रहने वाले बिट्टो (32) और उसकी पत्नी प्रतिभा (28) को इडप्पल्ली के सेंट जॉर्ज फोरेन चर्च के बाहर बीते शनिवार (2 जून) की शाम को बच्चा छोड़ते हुए देखा गया था। चर्च की फर्श पर बच्चे को छोड़ने से पहले उसके पिता ने बच्चे के माथे को चूमा और उसे वहीं छोड़कर चला गया।

चर्च के सुरक्षाकर्मियों ने शनिवार (2 जून) की रात करीब 8.30 बजे बच्चे को लावारिस हालत में पाया। उन्होंने तत्काल पुलिस को इस बारे में सूचना दी। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर त्रिशूर के वडक्कनचेरी इलाके के रहने वाले दंपति को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी दंपति के पहले से ही तीन बच्चे हैं।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि प्राथमिक पूछताछ में बच्चे के आरोपी पिता बिट्टो ने जांच अधिकारियों को बताया कि स्थानीय लोग हमेशा उसकी पत्नी को ताना देते रहते थे कि वह हमेशा ही गर्भवती बनी रहती है। वहीं महिला ने भी कथित तौर पर इस योजना में शामिल होने का आरोप स्वीकार किया है। महिला ने त्रिशूर के सरकारी मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल में बच्चे को जन्म दिया था। वह चाहती थी कि अस्पताल से छुट्टी मिलने से पहले ही बच्चे को लावारिस छोड़ दिया जाए।

पुलिस ने कहा कि मामले की तह तक पहुंचने के लिए विस्तृत जांच की जाएगी। दंपति पर 12 साल से कम उम्र के बच्चे को लावारिस छोड़ने का आरोप है। ये नाबालिग अधिकार कानून के तहत अपराध की श्रेणी में आता है। बच्चे को फिलहाल निजी ​अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। अस्पताल सूत्रों के मुताबिक बच्चे की हालत अब पहले से ठीक है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 आपकी पार्टी के लोगों ने क्यों ली मेरे पापा की जान- सीपीएम वर्कर की बेटी का बीजेपी नेताओं को खुला खत
2 ईशान और सूर्या बने केरल के पहले ट्रांसजेंडर कपल, देखें शादी की तस्‍वीरें
3 सीपीएम मेंबर की हत्या, एक घंटे बाद आरएसएस कार्यकर्ता का कत्ल
ये पढ़ा क्या?
X