ताज़ा खबर
 

विश्व हिन्दू परिषद के स्‍कूलों में नौकरी दिलाने के नाम पर कर रहा था ठगी, पुलिस ने पकड़ा

उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में पुलिस ने एक युवक को विश्व हिन्दू परिषद द्वारा विद्यालयविहीन गांवों में संचालित किए जाने वाले एकल विद्यालय अभियान में शिक्षकों की भर्ती के नाम पर युवाओं से तीस-तीस हजार रुपए ठगने वाले एक युवक को पकड़ा है।

Author मथुरा | February 13, 2016 6:14 PM
एसएसपी के आदेश पर कृष्णानगर पुलिस चौकी प्रभारी विनोद कुमार ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। (file photo)

उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में पुलिस ने एक युवक को विश्व हिन्दू परिषद द्वारा विद्यालयविहीन गांवों में संचालित किए जाने वाले एकल विद्यालय अभियान में शिक्षकों की भर्ती के नाम पर युवाओं से तीस-तीस हजार रुपए ठगने वाले एक युवक को पकड़ा है। विहिप के एकल विद्यालय अभियान समिति के राष्ट्रीय प्रतिनिधि एवं आंचलिक प्रभारी कैप्टन (अवकाश प्राप्त) हरिहर शर्मा ने बताया कि पिछले दस वर्ष से उनके संगठन की ओर से मथुरा के 240 गांवों में एकल विद्यालय संचालित किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि इस वर्ष यह संख्या दोगुना करने का लक्ष्य रखा गया है इसलिए कार्यकर्ता गांव-गांव जाकर ऐसे स्वयंसेवी कार्यकर्ताओं को खोज रहे हैं जो स्वैच्छिक रूप से मानदेय मात्र पर शिक्षा में पिछड़े गांवों में जाकर एकल विद्यालय चला सकें।

इस बीच, उन्हें जानकारी मिली कि वृन्दावन थाना क्षेत्र के राल गांव (नगला नेता) निवासी युवक पवन कुमार शिक्षित एवं बेरोजगार युवाओं को इन विद्यालय में मोटी तनख्वाह मिलने का ख्वाब दिखाकर नौकरी दिलाने के नाम पर उनसे 30-30 हजार रुपए ठग रहा है। जबकि एकल विद्यालय के अध्यापकों को सम्मान स्वरूप नाममात्र धनराशि का ही भुगतान एकल विद्यालय योजना में किया जाता है। उन्होंने इसकी जानकारी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राकेश सिंह को दी। एसएसपी के आदेश पर कृष्णानगर पुलिस चौकी प्रभारी विनोद कुमार ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App