ताज़ा खबर
 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जम्मू-कश्मीर दौरे से पहले जेकेएलएफ चीफ गिरफ्तार, मलिक ने किया घाटी बंद का आह्वान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जम्मू-कश्मीर दौरे से पहले पुलिस ने एहतियातन जेकेएलएफ अध्यक्ष मोहम्मद यासीन मलिक को हिरासत में ले लिया। पुलिस ने यह कार्रवाई अबी गुजर स्थित संगठन के कार्यालय पर पहुंचकर की।

Author नई दिल्ली | May 17, 2018 8:56 PM
जम्मू एवं कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (जेकेएलएफ) के प्रमुख यासीन मलिक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जम्मू-कश्मीर दौरे से पहले पुलिस ने एहतियातन जेकेएलएफ अध्यक्ष मोहम्मद यासीन मलिक को हिरासत में ले लिया। पुलिस ने यह कार्रवाई अबी गुजर स्थित संगठन के कार्यालय पर पहुंचकर की। हिरासत में लेने के बाद पुलिस ने मलिक को कोठीबाग पुलिस थाने स्थानांतरित कर दिया।
उधर पुलिस जब गिरफ्तारी करने पहुंची तो जेकेएलएफ दफ्तर के बाद यासीन मलिक पत्रकारो से रूबरू हुए और उन्होंने कहा कि नई दिल्ली ने घाटी में शांतिपूर्ण सियासी गतिविधियों का रास्ता बाधित कर रखा है, आज पवित्र रमजान का पहला दिन है और इस दिन मुझे गिरफ्तार किया जा रहा है। मलिक ने कहा कि यह जम्मू-कश्मीर में भारतीय लोकतंत्र की वास्तविकता है, जिसने कश्मीर में शांति बहाली की कोशिशें अवरुद्ध कर दी हैं। मलिक ने पत्रकारों को बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 19 मई को जम्मू-कश्मीर के दौरे के कारण ज्वाइंट रेजिस्टेंस लीडरशिप ने बंद की अपील की है।

गौरतलब है कि कटरा से अर्धकुमारी की ओर जाने वाली तारकोटे मार्ग और सियार दाबरी से भवन तक रोपवे का उद्घाटन करने के लिए 19 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दौरा तय हुआ है। इस दौरान वह जम्मू विश्वविद्यालय में जनरल जोरावर सिंह ऑडीटोरियम से जम्मू रिंग रोड की आधारशिला रखेंगे। दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शेर-ए-कश्मीर कृषि विज्ञान एवं प्रौद्यौगिकी विश्वविद्यालय, जम्मू के दीक्षांत समारोह को भी संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे के मद्देनजर घाटी में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App