scorecardresearch

विधानसभा में अखिलेश की कुर्सी की तरफ इशारा कर बोले शिवपाल, हमें साथ ले लेते तो सपा सत्‍ता पक्ष में और बीजेपी विपक्ष में होती

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के प्रमुख शिवपाल यादव ने विधानसभा में कहा कि उत्तर प्रदेश चुनाव को लेकर मैंने तैयारी भी की थी और 100 प्रत्याशियों की घोषणा भी की थी। अगर हमारे प्रत्याशियों को टिकट दिया होता, तो सपा आज सत्ता पक्ष में होती।

Shivpal Yadav|UP Government|Yogi Government
प्रसपा प्रमुख शिवपाल यादव (Photo Credit- ANI)

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के प्रमुख शिवपाल यादव ने यूपी विधानसभा में अखिलेश यादव की कुर्सी की तरफ इशारा करते हुए कहा कि अगर हमें साथ ले लेते तो आज समाजवादी पार्टी सत्ता में होती। उन्होंने कहा कि अगर हमारे प्रत्याशियों को टिकट दे देते तो आज सत्ता पक्ष में बैठे होते।

उन्होंने कहा, “हम उदाहरण इसलिए देना चाहते हैं क्योंकि मैंने प्रगतिशील समाजवादी पार्टी बनाई है। मैंने तैयारी भी की थी सौ प्रत्याशियों की 2 साल पहले घोषणा भी की थी। अगर ये हमारे 100 प्रत्याशियों को टिकट दे देते तो ये सत्ता पक्ष में बैठते, लेकिन नहीं दिया तो इसलिए आज विपक्ष में बैठे हैं।”

मुख्यमंत्री से की अधिकारियों की शिकायत
शिवपाल यादव ने यूपी विधानसभा में बोलते हुए मुख्यमंत्री से अधिकारियों की शिकायत करते हुए कहा कि विधायकों की सिफारिश के बावजूद भी रिश्वत ले ली जाती है और अधिकारी विधायकों का फोन तक नहीं उठाते हैं। उन्होंने कहा कि इस बात को मुख्यमंत्री तक पहुंचाना चाहते हैं, ताकि इस तरफ व्यवस्था पर ध्यान रखा जा सके।

गौरतलब है कि गुरुवार (26 मई, 2022) को योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला बजट पेश किया गया। इसमें महिलाओं, युवाओं, किसानों, बुजुर्गों से लेकर अल्पसंख्यकों तक के लिए बड़े ऐलान किए गए हैं। राज्य सरकार ने 2022-23 के बजट में उज्जवला योजना के तहत लाभार्थियों को साल में दो मुफ्त सिलेंडर देने की घोषणा की है। राज्य सरकार ने बजट में कहा कि निजी ट्यूबवेल के बिजली बिल में 50 फीसद की कटौती की जाएगी।

इसके साथ ही, वृद्धा पेंशन की राशि 500 रुपये से बढ़ाकर 1000 रुपए करने की भी घोषणा की गई है। इसके अलावा, कानपुर, आगरा और गोरखपुर मेट्रो को भी बजट में शामिल किया गया है। इतना ही नहीं, अल्पसंख्यकों के लिए भी बड़े ऐलान किए गए। मदरसों के आधुनिकीकरण से लेकर अल्पसंख्यक बहुल क्षेत्रों में इंफ्रास्ट्रक्चर, विकास और शिक्षा तक पर बजट में खास ध्यान दिया गया है।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट