ताज़ा खबर
 

लड़कियों को अश्लील फोटो और संदेश भेजने में बुरे फंसा यह मशहूर कलाकार, सोशल मीडिया पर पिट रही भद्द

तमाम मंचों पर महिला सशक्तीकरण की बात करने वाला यह मुंबई कलाकार खुद यौन उत्पीड़न के आरोपों में घिर गया है। महिलाओं ने कहा कि शमीर के प्रगतिशील विचारों से वे उसके नजदीक आईं बाद में पता चला कि वे घटिया हरकत करते हैं।
Author नई दिल्ली | February 8, 2018 19:34 pm
इस तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीक के तौर पर किया गया है। (Source: Express Archives)

मुंबई के मशहूर पोयट्री आर्टिस्ट शमीर रिबेन यौन उत्पीड़न में फंस गए हैं। कई लड़कियों और महिलाओं ने उन पर अश्लील संदेश भेजकर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं। उनकी ओर से भेजे गए कथित संदेशों के स्क्रीनशॉट भी सोशल मीडिया पर वायरल हैं, जिससे कलाकार की मुसीबत बढ़ गई है। कई नाबालिगों को भी अश्लील संदेश भेजने का उन पर आरोप है। शमीर कलाकारों की एक टीम से भी जुड़े हैं, जो मुंबई और बाहर के शहरों में लाइव परफारमेंस करती है।दुनियाभर में #MeToo कैंपेन के तहत महिलाओं की ओर से अपने साथ घटित घटनाओं के खुलासे के बाद इसका खुलासा हुआ है।

शमीर के खिलाफ महिलाओं की शिकायत के बाद उनके आर्टिस्ट ग्रुप ने जांच की बात कही है( फेसबुक स्क्रीनशॉट)

शमीर पर शबीना( बदला नाम) नामक कलाकार ने फेसबुक पोस्ट लिखकर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया। पोस्ट में शरीबा ने लिखा-कम्युनिटी के एक चर्चित चेहरे जो महिला सशक्तीकरण की बात करते हैं, वे लड़कियों को न्यूड फोटो और अश्लील संदेश भेजते हैं। यहीं नहीं शारीरिक संबंध का दबाव भी बनाया। द क्विंट वेबसाइट पर प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक यौन उत्पीड़न की शिकार महिलाओं ने कहा कि वे शमीर की प्रगतिशील विचारों से प्रभावित होकर उसके संपर्क में आईं थीं मगर यह नहीं मालुम था कि ऐसी हरकत करेंगे। उधर क्विंट वेबसाइट ने जब शमीर से इस घटना पर पक्ष लेना चाहा तो उन्होंने कोई टिप्पणी करने से इन्कार करते हुए कहा कि वे उनके आसपास घटित हो रही इन सब चीजों को समझने की कोशिश कर रहे हैं। उधर सोशल मीडिया पर महिलाओं की शिकायतें वायरल होने के बाद शमीर के कोम्यून ग्रुप ने मामले को गंभीर बताते हुए मामले की जांच की बात कही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.