ताज़ा खबर
 

1 एक मई को वाराणसी जाएंगे मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक मई को बनारस दौरे पर सौर ऊर्जा चालित नावों का उद्घाटन और ई-रिक्शा स्थानीय लोगों को बांटेंगे। वाराणसी से सांसद मोदी यहां लगभग आठ घंटे तक रहेंगे।
Author नई दिल्ली | April 29, 2016 14:19 pm
पीएम मोदी (File Photo)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक मई को बनारस दौरे पर सौर ऊर्जा चालित नावों का उद्घाटन और ई-रिक्शा स्थानीय लोगों को बांटेंगे। वाराणसी से सांसद मोदी यहां लगभग आठ घंटे तक रहेंगे। मोदी के दौरे से पहले यहां की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। एक मई को बलिया में मोदी के सुबह दस बजे के आसपास कार्य पूर्व से ही निर्धारित है।

उनकी यात्रा बनारस जोन में पड़ने के कारण वाराणसी के प्रोटोकाल से जुड़ गए। मोदी के कार्यक्रम की रूपरेखा गुरुवार को ही बनारस के प्रशासन को मिल चुका है। पीएमओ से प्रधानमंत्री का कार्यक्रम स्वीकृत हो जाने से एसपीजी का एक दल गुरुवार को वाराणसी आ गया। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम क्षेत्र में पड़ने वाली डीरेका, अस्सी घाट बाबतपुर हवाई अड्डे दशश्वमेध घाट सुरक्षा के दृष्टि से जिला प्रशासन व वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ जायजा लिया।

प्रधानमंत्री दोपहर को करीब ढाई बजे सेना के विशेष विमान से बाबतपुर हवाई अड्डे आएंगे। वहां से सेना के विशेष हेलिकाप्टर से सुबह लगभग दस बजे के आसपास बलिया के कार्यक्रम में भाग लेने के बाद उनका हेलिकाप्टर बलिया से डीएलडब्ल्यू के हेलीपैड पर उतरेंगे।

शाम को अस्सी घाट पर सुबह बनारस के आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लेंगे। वाराणसी के कलाकारों को सम्मानित करने के बाद पद्श्री से सम्मानित लोगों से भेंट करेंगे। रात को नौ बजे डीरेका गेस्ट हाउस में पहुंचे कुछ देर विश्राम करने के बाद दस बजे के बाद दिल्ली के लिए प्रस्थान कर जाएंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.