ताज़ा खबर
 

कार्यक्रम के लिए पांच मिनट पहले पहुंच गए पीएम, सीएम आदित्यनाथ एक घंटा देर से

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ और राज्‍यपाल राम नाइक लखनऊ से ही देरी से चले थे।
Author नई दिल्‍ली | December 26, 2017 10:41 am
दिल्‍ली मेट्रो की मैजेंटा लाइन के उद्घाटन के मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी और उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ। सोर्स: पीटीआई

लंबे इंतजार के बाद क्रिसमस के मौके पर सोमवार से दिल्‍ली मेट्रो की बहुप्रतीक्षित मैजेंटा लाइन शुरू हो गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसका उद्घाटन किया था। उनके साथ उत्‍तर प्रदेश के राज्‍यपाल राम नाइक और मुख्‍यमंत्री योगी आदत्यिनाथ भी मौजूद थे। पीएम मोदी हेलीपैड पर निर्धारित समय से पांच मिनट पहले ही उतर गए थे, जबकि राज्‍यपाल और मुख्‍यमंत्री तकरीबन एक घंटे की देरी से नोएडा पहुंचे थे। ज्‍यादा देर होने की वजह से सीएम और राज्‍यपाल आराम किए बगैर प्रधानमंत्री को रिसीव करने सीधे बोटेनिकल गार्डन पहुंच गए थे।

जानकारी के मुताबिक, राज्‍यपाल राम नाइक और मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ को लखनऊ से नोएडा के लिए सुबह 10:05 बजे विमान से रवाना होना था। लेकिन, दोनों तकरीबन एक घंटे लेट 11 बजे रवाना हुए थे। उनका विमान एयरफोर्स के हिंडन एयरपोर्ट पर लगभग 12 बजे लैंड किया था। इसके बाद 12:25 बजे राज्‍यपाल और मुख्‍यमंत्री हेलीकॉप्‍टर से एमिटी इंटरनेशनल स्‍कूल उतरे थे। प्रधानमंत्री के आने का समय होने के कारण बिना आराम किए बगैर दोनों सीधे उनकी अगवानी के लिए चल दिए थे। पीएम नरेंद्र मोदी को पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत दोपहर को 12:55 बजे नोएडा पहुंचना था, लेकिन वह पांच मिनट पहले ही हेलीपैड पहुंच गए थे। पीएम का स्‍वागत करने के लिए राज्‍यपाल और मुख्‍यमंत्री के अलावा केंद्रीय मंत्री डॉक्‍टर महेश शर्मा, हरदीप पुरी और विधायक पंकज सिंह पहले से वहां मौजूद थे। बोटेनिकल गार्डन में एक ओर जहां पाकिस्‍तान मुर्दाबाद के नारे लगे, वहीं दूसरी ओर मोदी की जनसभा में आम्रपाली में फ्लैट के खरीदारों ने पर्चे फेंके थे।

मैजेंटा लाइन से यात्रियों को होगी सुविधा: मैजेंटा लाइन के शुरू होने से दक्षिणी दिल्‍ली और फरीदाबाद जाने वाले यात्रियों को सुविधा होगी। यह लाइन बोटेनिकल गार्डन को सीधे कालकाजी मेट्रो स्‍टेशन से जोड़ेगी। ऐसे में दक्षिणी दिल्‍ली, बदरपुर बॉर्डर और फरीदाबाद जाने वालों को विशेष सुविधा होगी। उन्‍हें मंडी हाउस या राजीव चौक जाकर रूट नहीं बदलना पड़ेगा। इस रूट पर कुल नौ स्‍टेशन हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.