ताज़ा खबर
 

बंगाल चुनावः अमित शाह को काबू में रखें PM मोदी, वह भड़का सकते हैं दंगे- बोलीं ममता

एक रैली के दौरान बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि पीएम मोदी को गृह मंत्री अमित शाह को काबू में रखना चाहिए।

पीएम मोदी, सीएम ममता और गृह मंत्री शाह। (पीटीआई)।

पश्चिम बंगाल में एक रैली के दौरान बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि पीएम मोदी को गृह मंत्री अमित शाह को काबू में रखना चाहिए। वे बंगाल में दंगे भड़का सकते हैं। ममता ने आरोप लगाया कि अमित शाह पुलिस पर गलत काम करने के लिए दबाव बना रहे हैं।

वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को तृणमूल कांग्रेस नेता और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर 10 अप्रैल को होने वाले विधानसभा चुनाव के चौथे चरण से पहले हमला बोला और कहा कि उनकी पार्टी की हार के चलते ममता बनर्जी ‘निराश’ हैं। बता दें कि केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह घर-घर जाकर चुनाव प्रचार अभियान के दौरान शुक्रवार को शहर के भवानीपुर विधानसभा क्षेत्र गए, जिसे पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का गढ़ माना जाता है। शाह ने दक्षिण कोलकाता के इस विधानसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार तथा अभिनेता रुद्रनिल घोष के लिये समर्थन मांगा। इस क्षेत्र में अच्छी-खासी संख्या में गुजराती लोग रहते हैं।

महिलाओं ने शाह के माथे पर तिलक लगाकर और शंख बजाकर उनका स्वागत किया। शाह ने घर घर जाकर लोगों को पार्टी की प्रचार सामग्री वितरित की और अपनी पार्टी के लिये समर्थन मांगा। इस दौरान शाह ने हाथ जोड़कर स्थानीय निवासियों से ‘कमल चिन्हो मी वोट दीजिये’ यानी कमल को वोट देने की अपील की।

भवानीपुर को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का गढ़ माना जाता है। वह इसी सीट से चुनाव लड़ती रही थीं। लेकिन इस बार उन्होंने नंदीग्राम से चुनाव लड़ा। रुद्रनिल के अलावा तारकेश्वर सीट से भाजपा उम्मीदवार स्वप्न दासगुप्ता, पार्टी कार्यकर्ता और राज्य के नेता भी शाह के साथ मौजूद थे।

इस दौरान शाह क्षेत्र के बाकुलबागन और नजदीकी इलाकों में गए। पुलिस कमांडो और भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनके कार्यक्रम को बाधित किये बिना सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के प्रयास किये।

शाह ने वहां से जाने से पहले पत्रकारों से कहा, ”मेरी बात लिख लीजिये। भाजपा अन्य सीटों की तरह ही भवानीपुर सीट पर भी बड़े अंतर से जीत दर्ज करने वाली है।”

इसके बाद शाह ने भवानीपुर के जस्टिस चंद्रमधाब रोड इलाके में भाजपा के वरिष्ठ नेता समरेन्द्र प्रसाद बिस्वास के घर में भोजन किया।

Next Stories
1 जम्मू-कश्मीर: दो एनकाउंटर में मार गिराए गए 7 आतंकी, खतरनाक संगठन का मुखिया भी शामिल
2 अखिलेश यादव का वीडियो वायरल, मेरे बारे में ऐसा सोचा तो पिछड़ी जातियों के बारे में क्या सोचते होंगे, फिर पटक दिया माइक
3 यूपी पंचायत चुनावः भाजपा ने रेप के दोषी कुलदीप सिंह सेंगर की पत्नी को दिया टिकट
ये पढ़ा क्या?
X