ताज़ा खबर
 

कुसुम से मिलकर पीएम मोदी ने कहा- …तो आप भी चाय वाली हैं, लगे ठहाके

लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आवास योजना की लाभार्थी 35 महिलाओं से मुलाकात के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुछ ऐसा कहा जिसे सुनकर वहां मौजूद लोग ठहाके मारकर हंसने लगे।

प्रधानमंत्री आवास योजना की लाभार्थी महिलाओं से बातचीत करते पीएम मोदी (फोटो सोर्स- पीटीआई)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल यानी 28 जुलाई को लखनऊ में केंद्र सरकार की तीन प्रमुख योजनाओं- अमृत योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) और स्मार्ट सिटी परियोजनाओं के तीन साल पूरे होने पर 3897 करोड़ रुपये की 99 परियोजनाओं का शिलान्यास किया। इस मौके पर उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना की मदद से घर बनाने वाली महिलाओं से भी मुलाकात की। लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आवास योजना की लाभार्थी 35 महिलाओं से मुलाकात के दौरान पीएम मोदी ने कुछ ऐसा कहा जिसे सुनकर वहां मौजूद लोग ठहाके मारकर हंसने लगे।

दरअसल, महिलाओं से बातचीत करने के बाद जब पीएम मोदी वहां से जाने लगे तो पीछे से उन्हें एक महिला ने आवाज लगाई। महिला की आवाज पर पीएम मोदी रुक गए। यह महिला थी छतरपुर की कुसुम चौरसिया। एनबीटी के मुताबिक मोदी ने कुसुम से पूछा, ‘आप क्या करती हैं?’, इसके जवाब में कुसुम ने बताया कि वह चाय बेचती हैं। कुसुम का जवाब सुनकर पीएम ने कहा, ‘अच्छा तो आप भी चाय वाली हैं।’ मोदी का यह जवाब सुनकर वहां मौजूद लोग हंस पड़े। कुसुम ने प्रधानमंत्री को बताया कि घर मिलने के बाद उसका जीवन कैसा रहा, क्या बदलाव आए। कुसुम ने बताया कि उनकी दुकान स्कूल के पास है और अब उनका घर भी बन गया है, उनकी बेटी को स्कूल में पढ़ने में भी कोई दिक्कत नहीं होती।

बता दें कि पीएम मोदी ने लखनऊ में आयोजित इस कार्यक्रम में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि वह देश के चौकीदार नहीं हैं, भागीदार हैं, इस इल्जाम को इनाम मानते हैं। पीएम ने कहा, ‘आजकल मुझ पर इल्जाम लगाया जा रहा है कि मैं देश का चौकीदार नहीं हूं, भागीदार हूं। मैं इस इल्जाम को इनाम मानता हूं और मुझे गर्व है कि मैं देश के हर उस गरीब की गरीबी का भागीदार हूं, हर उस गरीब परिवार की पीड़ा का जो घर में बीमार पड़ जाने के बाद जमीन तक बेचने के लिए परेशान हो जाते हैं।’ दरअसल, राहुल गांधी ने संसद में पीएम मोदी के ऊपर जोरदार हमला बोलते हुए पीएनबी घोटाले के आरोपी नीरव मोदी और मेहुल चौकसी के भागने का जिक्र किया था और कहा था, ‘मोदी कहते हैं कि वह देश के चौकीदार हैं, लेकिन उन्होंने आरोपियों को देश से भागने दिया, इसका मतलब है कि वह भी इसमें भागीदार हैं।’

(एजेंसी के इनपुट के साथ)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App