ताज़ा खबर
 

Rajasthan: मंच पर पीएम मोदी के पीछे लगे थे शहीद जवानों के पोस्टर, जानें किस वजह से अलग थी ये जनसभा

मंगलवार को राजस्थान के चूरू में पीएम नरेन्द्र मोदी पहुंचें। ये जनसभा दो मायनों में काफी खास रही। एक तरफ जहां बालकोट में एयर स्ट्राइक के बाद पीएम मोदी की पहली जनसभा थी तो वहीं दूसरी ओर इस जनसभा में पीएम मोदी के पीछे मंच पर शहीदों के फोटोज लगे थे।

पीएम नरेन्द्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी राजस्थान के चूरू में  आज (मंगलवार) पहुंचे। इस जनसभा में एक नहीं बल्कि दो बड़ी बातें थीं जो इसको पीएम मोदी की बाकी जनसभाओं से अलग बनाती है। एक ये कि आज (मंगलवार) तड़के बालाकोट में हुए एयर स्ट्राइक के बाद पीएम मोदी की ये पहले रैली थी। वहीं दूसरी ओर इस रैली में पीएम मोदी के पीछे पुलवामा में शहीद हुए जवानों के फोटो लगे थे।

आज आपका मिजाज कुछ और ही लग रहा है: राजस्थान के चुरू में हुई जनसभा में पीएम मोदी ने जनता को संबोधित करते हुए सबसे पहले कहा- आज आपका मिजाज कुछ और ही लग रहा है। इसके बाद पीएम मोदी ने भारत माता की जय के नारे लगवाए। इसके बाद पीएम मोदी ने कहा- आज चूरू की धरती से, मैं देशवासियों को विश्वास दिलाता हूं कि देश सुरक्षित हाथों में है। बता दें कि इस जनसभा में 14 फरवरी को कश्मीर के पुलवामा में शहीद हुए जवानों की फोटो पीएम मोदी के पीछे मंच पर लगी थी।

सौगंध मुझे इस मिट्टी की: इस जनसभा में पीएम मोदी ने उस कविता को भी सुनाया जो अक्सर वो 2014 की जनसभाओं में सुनाया करते थे। पीएम मोदी ने कहा- सौगंध मुझे इस मिट्टी की, मैं देश नहीं मिटने दूंगा। मैं देश नहीं रुकने दूंगा, मैं देश नहीं झुकने दूंगा।। मेरा वचन है भारत मां को तेरा शीश नहीं झुकने दूंगा। सौगंध मुझे इस मिट्टी की मैं देश नहीं मिटने दूंगा।

देश से बढ़कर कुछ नहीं: पीएम मोदी ने बालकोट की एयर स्ट्राइक का जिक्र करते हुए कहा- देश से बढ़कर हमारे लिए कुछ नहीं है। देश की सेवा करने वालों को, देश के निर्माण में लगे हर व्यक्ति को आपका ये प्रधानसेवक नमन करता है।

शहीदों के परिवार का किया जिक्र: जनसभा में पीएम मोदी ने शहीदों के परिवार का जिक्र किया और कहा- शहीदों के परिवारों और पूर्व सैनिकों से OROP को लागू करने का वादा किया था। मुझे खुशी है कि राजस्थान के हजारों परिवार सहित देशभर के 20 लाख से अधिक सैनिक परिवारों को OROP का लाभ मिल चुका है।

 

खुद से बड़ा दल और दल से बड़ा देश: पीएम मोदी ने जनसभा में कहा- हमारे लिए खुद से बड़ा दल है और दल से भी बड़ा देश है। इसी भावना के साथ हम निरंतर देश के प्रत्येक जन की सेवा में लगे हुए हैं।

नामुमकिन अब मुमकिन है: किसान योजना का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा- जब हमने पीएम किसान योजना की घोषणा की थी तो लोग कहते थे कि ये नहीं हो पाएगा, ये नामुमकिन है। लेकिन नामुमकिन अब मुमकिन है, क्योंकि ये मोदी सरकार है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App