ताज़ा खबर
 

योजनाओं को बेहतरीन ढंग से लागू करने वाले नौकरशाहों को सम्मानित करेंगे मोदी

प्राथमिकता वाले चार कार्यक्रमों के तहत इस वर्ष कुल 10 जिलों को प्रधानमंत्री का पुरस्कार प्रदान किया जाएगा।

Author नई दिल्ली | April 14, 2016 1:00 AM
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (पीटीआई फाइल फोटो)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वच्छ भारत मिशन, प्रधानमंत्री जनधन योजना जैसी राजग सरकार की प्राथमिकता वाली योजनाओं को केंद्र और राज्य स्तर पर उत्कृष्टता के साथ लागू करने में योगदान देने वाले नौकरशाहों को सम्मानित करेंगे। कार्मिक, लोक शिकायत और पेंशन मंत्रालय का प्रशासनिक सुधार और लोक शिकायत विभाग 21 अप्रैल को नई दिल्ली में 10वां सिविल सेवा दिवस समारोह आयोजित कर रहा है।

इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वच्छ भारत मिशन, प्रधानमंत्री जनधन योजना, स्वच्छ विद्यालय और मृदा स्वास्थ्य कार्ड योजना जैसे सरकार के प्राथमिकता वाले कार्यक्रमों को लागू करने के लिए सरकारी अधिकारियों को पुरस्कार देंगे। प्राथमिकता वाले कार्यक्रम को लागू करने में उत्कृष्टता की एक नए श्रेणी बनाई गई है और इसके लिए लोक प्रशासन में उत्कृष्ट कार्य के लिए प्रधानमंत्री का पुरस्कार रखा गया है। प्राथमिकता वाले चार कार्यक्रमों के तहत इस वर्ष कुल 10 जिलों को प्रधानमंत्री का पुरस्कार प्रदान किया जाएगा।

ये पुरस्कार तीन समूहों में दिए जाएंगे। कार्मिक विभाग के बयान के मुताबिक पहले ग्रुप में आठ पूर्वोत्तर के राज्य और तीन पर्वतीय क्षेत्र राज्य उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और जम्मू और कश्मीर को रखा गया है। शेष 18 राज्य दूसरे ग्रुप में होंगे। तीसरे ग्रुप में सात केंद्र शासित क्षेत्र होंगे। चार प्राथमिकता वाले कार्यक्रमों के तहत पहले और दूसरे ग्रुप को आठ पुरस्कार दिए जाएंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App