ताज़ा खबर
 

नरेंद्र मोदी ने नीतीश कुमार को दी जन्मदिन की बधाई

बिहार के सीएम नीतीश कुमार के जन्मदिन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी शुभकामनाएं।

Author पटना/ नई दिल्ली | March 1, 2017 10:55 AM
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को आज उनके 66वें जन्मदिवस पर बधाई दी। (File Photo)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को आज उनके 66वें जन्मदिवस पर बधाई दी। मोदी ने एक ट्वीट किया, ‘‘श्री नीतीश कुमार से बात की और उन्हें जन्मदिन की बधाई दी। ईश्वर उन्हें लंबी आयु एवं अच्छा स्वास्थ्य दे।’ जद (यू)नेता कुमार का जन्म एक मार्च 1951 को हुआ था। मोदी एवं कुमार ने बिहार में एक हालिया समारोह में एक दूसरे की प्रशंसा की थी। इससे पहले दोनों के बीच संबंध कुछ खास अच्छे नहीं थे। उल्लेखनीय है कि कुमार नोटबंदी का समर्थन करने वाले ऐसे एकमात्र मुख्यमंत्री थे जो राजग का हिस्सा नहीं हैं। बता दें कि लोकसभा चुनाव के दौरान दोनों नेताओं के बीच तल्खी बढ़ गई थी। लेकिन नोटबंदी के दौरान नीतीश कुमार ने मोदी सरकार के फैसले का समर्थन किया था और एकमंच पर भी आए थे। दोनों ने एक दूसरे की तारीफ भी की थी।

बता दें कि इसी साल जनवरी माह में पटना में प्रकाश पर्व के मौके पर संबोधित करते हुए बिहार के सीएम नीतीश कुमार की आयोजन को लेकर तारीफ की थी। नरेंद्र मोदी ने प्रकाश पर्व में संबोधित करते हुए कहा कि नीतीश कुमार ने काफी मेहनत करके इसका आयोजन किया था।  मोदी ने कहा था मैं नीतीश कुमार, बिहार के लोगों को विशेष अभिनंदन करता हूं कि उन्होंने कड़ी मेहनत करके इस आयोजन की तैयारी की।’ प्रकाश पर्व के दौरान पीएम मोदी मंच पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, राम विलास पासवान सहित अन्य मंत्रियों के साथ मंच पर मौजूद थे। सिखों के दसवें  गुरु गोविंद सिंह की जयंती पर प्रकाश पर्व आयोजित किया गया है।

पीएम मोदी ने नीतीश कुमार की बिहार में शराबबंदी के लेकर भी तारीफ की। पीएम मोदी ने कहा, ‘समाज परिवर्तन का काम बहुत मुश्किल होता है। इसको हाथ लगाना भी मुश्किल होता है। इसके बावजूद भी नीतीश जी ने राज्य में जो नशामुक्ति का बीड़ा उठाया है, उसके लिए मैं बधाई देता हूं। मैं पूरे बिहारवासियों, सभी दलों और सामाजिक कार्यों में लगे लोगों से गुजारिश करूंगा कि यह सिर्फ सरकार या नीतीश कुमार का काम नहीं है। यह काम जन-जन का काम है। सभी को इसमें हिस्सा लेना चाहिए। सभी लोगों को सरकार का साथ देना चाहिए। यह एक मिसाल बन जाएगा। ऐसा कदम उठाकर नीतीश कुमार ने आने वाली पीढ़ियों को नशे से बचा लिया।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App