ताज़ा खबर
 

नोएडा आए पीएम नरेंद्र मोदी का काफिला भटक गया था रास्‍ता, दारोगा और कॉन्स्टेबल हुए सस्पेंड

प्रधानमंत्री के साथ चल रहे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने काफिले का रास्ता भटकने की घटना पर सख्त नाराजगी जताई है।

Author नोएडा | December 27, 2017 6:00 PM
मजेन्टा लाइन मेट्रो का उद्घाटन करने नोएडा आये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काफिले का रास्ता भटक गया था। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

क्रिसमस के दिन मजेंटा लाइन मेट्रो का उद्घाटन करने नोएडा आए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के काफिले का रास्ता भटकने और इस कारण उनकी सुरक्षा में चूक होने के मामले में दारोगा दिलीप सिंह और कॉन्स्टेबल जयपाल को निलंबित कर दिया गया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक लव कुमार ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार को मेट्रो की मजेंटा लाइन का उद्घाटन करने नोएडा आए थे। उद्घाटन समारोह के बाद उन्होंने एमिटी विश्वविद्यालय में आयोजित जनसभा को संबोधित किया। जनसभा स्थल से बोटेनिकल गार्डेन स्थित हेलीपैड पर वापसी के दौरान उनका काफिला एक्सप्रेस-वे पर रास्ता भटक गया।

कुमार ने बताया कि सोमवार दोपहर 2.35 मिनट पर प्रधानमंत्री का काफिला एक्सप्रेस-वे के सर्विस रोड से होते हुए बोटेनिकल गार्डेन की तरफ जा रहा था। रास्ते में उनके काफिले में आगे चल रहे एन्टी डेमो वाहन का चालक निर्धारित रास्ते से पहले आने वाले कट से एक्सप्रेस-वे पर चढ़ गया। उस रास्ते पर प्रधानमंत्री की सुरक्षा के लिहाज से सुरक्षा बलों की तैनाती नहीं की गई थी। उन्होंने कहा, “जैसे ही प्रधानमंत्री का काफिला रास्ता भटक कर निर्धारित रूट से पहले एक्सप्रेस-वे पर चढ़ा। पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए उधर से आ रहे वाहनों को आनन-फानन में रोका और प्रधानमंत्री के काफिले को आगे रवाना किया।”

HOT DEALS
  • Honor 7X Blue 64GB memory
    ₹ 16699 MRP ₹ 16999 -2%
    ₹0 Cashback
  • Sony Xperia L2 32 GB (Gold)
    ₹ 14850 MRP ₹ 20990 -29%
    ₹0 Cashback

अधिकारी ने बताया कि इस मामले की जांच नगर पुलिस अधीक्षक अरूण कुमार को सौंपी गई थी। जांच में एन्टी डेमो वाहन के चालक और उसके प्रभारी उपनिरीक्षक इस गलती के दोषी मिले हैं। कुमार ने बताया कि पुलिस अधीक्षक की ओर से मिली रिपोर्ट के आधार पर दोषी पुलिस वालों के खिलाफ विभागीय कार्यवाही की जा रही है।

उन्होंने कहा कि रास्ता भटकने की वजह से प्रधानमंत्री का काफिला करीब दो मिनट तक रूका रहा। प्रधानमंत्री के साथ चल रहे प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने काफिले का रास्ता भटकने की घटना पर सख्त नाराजगी जताई है। कुमार ने बताया कि इस काफिले के प्रभारी आईपीएस अधिकारी नितिन तिवारी थे। इस मामले की शासन स्तर से भी जांच की जा रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App