ताज़ा खबर
 

यूपी आकर बोले पीएम मोदी- यूपीए सरकार ने अपने प्रोजेक्‍ट्स नहीं किए पूरे, हमें करने पड़े

अपने दो दिवसीय पूर्वांचल दौरे के दूसरे दिन रविवार (15 जुलाई) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में बाणसागर नहर परियोजना, मेडिकल कॉलेज, 100 जन औषधि केंद्रों और गंगा नदी पर बने पुल का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इस दौरान जनता को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने पूर्व की यूपीए सरकार पर हमला बोला।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मिर्जापुर में लोगों को संबोधित करने के दौरान पूर्व की यूपीए सरकार पर बरसे। (फोटो- TWITTER/BJP)

अपने दो दिवसीय पूर्वांचल दौरे के दूसरे दिन रविवार (15 जुलाई) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में बाणसागर नहर परियोजना, मेडिकल कॉलेज, 100 जन औषधि केंद्रों और गंगा नदी पर बने पुल का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इस दौरान जनता को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने पूर्व की यूपीए सरकार पर हमला बोला। प्रधानमंत्री ने अपने भाषण के दौरान कहा, ”जो लोग आजकल किसानों के लिए घड़ियाली आंसू बहाते हैं, उनसे आपको पूछना चाहिए कि आखिर क्यों उन्हें अपने शासन काल में देश भर में फैली इस तरह की अधूरी सिंचाई परियोजनाएं नहीं दिखाई दीं? क्यों ऐसे कार्यों को अधूरा ही छोड़ दिया गया?” पीएम ने कहा कि अगर ये प्रोजेक्ट पहले पूरा हो जाता, तो जो लाभ अब आपको मिलेगा, वो पहले से मिलने लगता। पीएम बोले, ”2014 में सरकार में आने के बाद हमारी सरकार ने जब अटकी-लटकी-भटकी हुई योजनाओं को खंगालना शुरू किया तो उसमें इस प्रोजेक्ट का भी नाम आया। इसके बाद बाण सागर परियोजना को प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना के तहत जोड़ा गया और इसे पूरा करने के लिए सारी ऊर्जा लगा दी गई।”

इस मौके पर पीएम मोदी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ में भी कसीदे पढ़े। उन्होंने कहा, ”जब से योगी जी की अगुवाई में सरकार बनी है, तब से पूर्वांचल और पूरे यूपी के विकास की जो गति बढ़ी है, उसके परिणाम आज नजर आने लगे हैं।” पीएम मोदी ने यूपीए पर हमला बोलते हुए कहा, ”बाण सागर परियोजना के अलावा बरसों से अधूरी पड़ी सरयू नहर राष्ट्रीय परियोजना पर भी तेजी से काम चल रहा है। बाण सागर परियोजना उस अपूर्ण सोच, सीमित इच्छाशक्ति का भी उदाहरण है जिसकी एक बहुत बड़ी कीमत आप सभी को चुकानी पड़ी है।” उन्होंने कहा, ”देश को भी आर्थिक रूप से नुकसान सहना पड़ा। लगभग 300 करोड़ के बजट से शुरु हुई ये परियोजना लगभग 3,500 हज़ार करोड़ रुपए लगाने के बाद पूरी हुई है।”

अपनी सरकार की सफलता बताते हुए पीएम मोदी ने कहा, ”एक और अंतरराष्ट्रीय रिपोर्ट आई है, जिसमें कहा गया है कि बीते 2 वर्षों में भारत में 5 करोड़ लोग भीषण गरीबी से बाहर निकले हैं। इसमें सरकार की योजनाओं का भी बड़ा प्रभाव है जो गरीबों का खर्च कम कर रही हैं। निश्चिंतता का यही भाव, उन्हें नए अवसर भी दे रहा है।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App