ताज़ा खबर
 

Delhi: मेट्रो में सवारी कर इस्कॉन मंदिर पहुंचे PM नरेंद्र मोदी, वायरल हुई बच्चे से खेलने की तस्वीर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को मेट्रो ट्रेन के जरिए इस्कॉन मंदिर तक की यात्रा की। अचानक प्रधानमंत्री को अपने बीच देख लोग उत्साह से भर गए।

Author Updated: February 26, 2019 5:13 PM
दिल्ली मेट्रो में पीएम नरेंद्र मोदी फोटो सोर्स- डीडी न्यूज़

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को मेट्रो ट्रेन के जरिए इस्कॉन मंदिर तक की यात्रा की। इस्कॉन के कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी ने दुनिया की सबसे बड़ी और वजनी गीता का विमोचन भी किया। यह मंदिर दिल्ली के ईस्ट ऑफ कैलाश में स्थित है। वे इस्कॉन- ग्लोरी ऑफ इंडिया कल्चरल सेंटर के कार्यक्रम ‘गीता आराधना’ में शरीक होने पहुंचे। वहां उन्होंने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। प्रधानमंत्री ने जिस गीता का विमोचन किया उसका वजन 800 किलो बताया जा रहा है।

फिर दिखा बच्चों के प्रति मोदी का प्यारः प्राप्त जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री ने वॉयलेट लाइन पर स्थित खान मार्केट से मेट्रो में सवारी शुरू की थी। अचानक प्रधानमंत्री को अपने बीच देख लोग उत्साह से भर गए। यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री एक छोटे से बच्चे के साथ खेलते हुए और उसे प्यार करते नजर आए। गौरतलब है कि इससे पहले भी प्रधानमंत्री कई बार सार्वजनिक परिवहन साधनों और खासतौर पर मेट्रो से यात्रा कर चुके हैं। प्रधानमंत्री की इस यात्रा के दौरान सुरक्षा व्यवस्था के लिए भी कोई विशेष इंतजाम नहीं दिखे।

सेल्फी लेने में पीएम ने की लोगों की मददः इससे पहले अप्रैल 2018 में अपने आवास के नजदीक स्थित लोक कल्याण मार्ग मेट्रो स्टेशन से अलीपुर रोड तक मेट्रो से सफर किया था। तब उन्होंने डॉक्टर अंबेडकर नेशनल मेमोरियल देश को समर्पित किया था। इसके अलावा कई बार वे दिल्ली में मेट्रो की सवारी कर चुके हैं। ऐसे मौकों पर लोग उनके साथ सेल्फी लेने के लिए बेहद आतुर दिखे। कुछ लोगों प्रधानमंत्री ने सेल्फी लेने में भी मदद की।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 IAF Strike: वायुसेना ने बालाकोट में आतंकी ठिकानों पर की एयर स्ट्राइक, पूरे देश में यूं मना जश्न
2 Rajasthan: मंच पर पीएम मोदी के पीछे लगे थे शहीद जवानों के पोस्टर, जानें किस वजह से अलग थी ये जनसभा
3 IAF Strike: बालाकोट में भारत ने अजहर के रिश्तेदार यूसुफ को किया टारगेट, 20 साल पहले कंधार हाईजैक में भी था शामिल