scorecardresearch

…और योगी दोबारा सीएम भी बन गए, अंधविश्‍वास पर पीएम मोदी के बयान पर KCR का पलटवार- बहुत हुई भाषणबाजी, दो-तीन महीने में मिलेगी सनसनीखेज खबर

पीएम मोदी ने केसीआर और उनकी तेलंगाना राष्ट्र समिति पर कटाक्ष करते हुए कहा कि एक अलग राज्य के लिए संघर्ष केवल एक परिवार के लिए हर संभव तरीके से शासन करने के लिए नहीं था।

PM Modi in Hyderabad, KCR, Telangana
हैदराबाद में इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस की 20वीं सालगिरह पर आयोजित कार्यक्रम में बोलते पीएम मोदी। (फोटो- इंडियन एक्सप्रेस)

पीएम मोदी ने कहा है कि देश को अंधविश्वासी और परिवारवादी सोच से बचाना होगा, नहीं तो भ्रष्टाचार, बेरोजगारी जैसे मुद्दों से मुक्ति नहीं मिल पाएगी। तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में गुरुवार को एक सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने राज्य के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव को निशाने पर लिया।

उन्होंने कहा कि हमें तेलंगाना को उन लोगों से बचाना होगा, जो अंधविश्वास को बढ़ावा देते हैं। पीएम मोदी ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को बधाई देते हुए कहा कि वह संत होते हुए भी वैज्ञानिक सोच रखते हैं और अंधविश्वास पर भरोसा नहीं करते हैं।

कहा योगी आदित्यनाथ ने उस मिथक को तोड़ दिया, जिसमें कहा जाता था कि एक खास शहर में जो जाता है वह दोबारा मुख्यमंत्री नहीं बनता है। वे वहां गए भी और दोबारा सीएम भी बन गए। तेलंगाना के सीएम के बारे में माना जाता है कि वह कई तरह के अंधविश्वासों को मानते हैं।

पीएम ने कहा कि “राजनीतिक वंशवाद के कारण देश के युवाओं, प्रतिभाओं को राजनीति में आने का मौका भी नहीं मिलता। परिवारवाद ऐसे युवाओं के हर सपने को कुचल देता है और उनके लिए राजनीति में आने के दरवाजे को बंद कर देता है।

उनके इस बयान पर पलटवार करते हुए तेलंगाना के सीएम के. चंद्रशेखर राव ने कहा कि ‘भाषणबाजी’ बहुत हो चुकी है। वास्तविकता क्या है? उद्योग बंद हो रहे हैं, जीडीपी गिर रही है, महंगाई बढ़ रही है… किसान, दलित और आदिवासी दुखी हैं। दो-तीन महीने में कुछ सनसनीखेज खबर मिलेगी।”

सीएम के.सी.आर. इन दिनों देशभर में विपक्षी नेताओं से मुलाकात कर भाजपा के खिलाफ एकजुट होने की मुहिम चला रहे हैं। गुरुवार को वह पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा और उनके बेटे एचडी कुमारस्वामी से मुलाकात की।

केसीआर ने कहा, “मैं कहना चाहूंगा कि मैं देवेगौड़ा और एचडी कुमारस्वामी से मिला, हमने हर चीज पर चर्चा की। राष्ट्रीय स्तर पर बदलाव होगा और इसे कोई नहीं रोक सकता। भारत बदलेगा … भारत को बदलना होगा। देश की स्थिति बदलने के लिए हमें हर संभव प्रयास करना चाहिए।“

इससे पहले आज, पीएम मोदी ने केसीआर और उनकी तेलंगाना राष्ट्र समिति पर कटाक्ष करते हुए कहा कि एक अलग राज्य के लिए संघर्ष केवल एक परिवार के लिए हर संभव तरीके से शासन करने के लिए नहीं था।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.