ताज़ा खबर
 

कोच्चि मेट्रो का कल उद्घाटन करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी, 13 किमी लंबी लाइन के ये होंगे फायदे

प्रधानमंत्री के यहां सुबह सवा दस बजे पहुंचने की उम्मीद है जो पलारीवत्तोम से पथाडीपलम तक कोच्चि मेट्रो ट्रेन में यात्रा करेंगे।

Author June 17, 2017 12:58 PM
कोच्चि मेट्रो का उद्घाटन सुबह 11 बजे जवाहरलाल नेहरू अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में होगा।

केरल के प्रतिष्ठित कोच्चि मेट्रो का व्यावसायिक संचालन कल शुरू होगा जब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इसका उद्घाटन करेंगे। देश के पहले एकीकृत मल्टी माडल ट्रांसपोर्ट सिस्टम का दावा किए जाने वाले इस मेट्रो से क्षेत्रीय संपर्क में सुधार आने और कोच्चि में यातयात भीड़भाड़ में कमी आने की उम्मीद है। कोच्चि केरल का व्यावसायिक केंद्र है। पहला चरण अलुवा और पलारीवत्तोम के बीच 13 किलोमीटर लंबा मार्ग है।

कोच्चि मेट्रो का उद्घाटन सुबह 11 बजे जवाहरलाल नेहरू अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में होगा। प्रधानमंत्री के यहां सुबह सवा दस बजे पहुंचने की उम्मीद है जो पलारीवत्तोम से पथाडीपलम तक कोच्चि मेट्रो ट्रेन में यात्रा करेंगे। अधिकारियों ने बताया कि उद्घाटन के लिए स्टेडियम जाने से पहले वह उसी ट्रेन से पलारीवत्तोम लौटेंगे।

उद्घाटन के दौरान केंद्रीय शहरी विकास मंत्री एम. वेंकैया नायडू, केरल के राज्यपाल पी. सदाशिवम, मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन, केरल विधानसभा में विपक्ष के नेता रमेश चेन्निथला, एरनाकुलम के सांसद के वी थॉमस और मेट्रो मैन ई. श्रीधरन प्रधानमंत्री के साथ मंच साझा करेंगे।

HOT DEALS
  • Honor 7X 64 GB Blue
    ₹ 15398 MRP ₹ 17999 -14%
    ₹0 Cashback
  • Honor 7X 64 GB Blue
    ₹ 15390 MRP ₹ 17990 -14%
    ₹0 Cashback

कोच्चि मेट्रो के अधिकारियों ने बताया कि कोच्चि में विश्व स्तरीय मेट्रो प्रणाली से ग्रेटर कोच्चि में क्षेत्रीय संपर्क में सुधार होने से जीवन की गुणवत्ता में सुधार आएगा और इससे भीड़भाड़, यातायात अव्यवस्था, आने…जाने में लगने वाले समय, वायु और ध्वनि प्रदूषण में कमी आएगी।

देखिए वीडियो - दिल्ली मेट्रो के किराए में हुई बढ़ोतरी: जानिए क्या है टिकट की नई कीमत

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App