ताज़ा खबर
 

सहयोगी मंत्री ने रेलमंत्री को लिखी चिट्ठी, कहा- ग्‍वालियर स्‍टेशन पर भी मच सकती है भगदड़, कुछ करिए

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह ने केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल को एक पत्र लिखकर रेलवे से जुड़ी संभावित दुर्घटना की तरफ ध्यान दिलाया है।

Indian Railways, Indian Railways new timetable, Indian Railways timetable, Railways timetable, Indian Railways new time, Indian Railways list, jansattaप्रतीकात्मक फोटो। (फाइल)

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह ने केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल को एक पत्र लिखकर रेलवे से जुड़ी संभावित दुर्घटना की तरफ ध्यान दिलाया है। पत्र में सिंह ने लिखा, ‘ग्वालियर स्टेशन के एक बोर्ड पर यात्रियों को कथित तौर पर गलत जानकारी दी जा रही हैं। इससे स्टेशन पर अराजकता और भगदड़ जैसा माहौला पैदा हो सकता है।’ मोदी सरकार में ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री ने खुद का अनुभव बताते हुए लिखा, ’30 सितंबर-1 अक्टूबर की रात तब अराजक स्थिति पैदा हो गई थी जब मैं जबलपुर-निजामुद्दीन ट्रेन में पहुंचा। लेकिन कोच के बाहर बोर्ड के जरिए जो जानकारी दी जा रही है वो वास्तविक डिब्बे से अलग थी। इससे वहां अराजकता जैसा माहौल हो गया। ऐसी घटना से गंभीर स्थिति पैदा हो सकती है।’ ग्वालियर से सांसद सिंह ने इन सभी बातों से रविवार (1 अक्टूबर) को एक पत्र के जरिए रेल मंत्री को अवगत कराया है।

पत्र में आगे लिखा गया कि एसी कोच में आगे की तरफ बोर्ड पर जो जानकारी दी गई थी उन यात्रियों की सीटें वहां नहीं थी जबकि ट्रेन में वो सीटें बिल्कुल पीछे की तरफ थी। इससे जैसे ही ट्रेन प्लेटफॉर्म पहुंची लोगों में अराजकता जैसा माहौल पैदा हो गया। इस दौरान लोग काफी उत्तेजित हो गए थे। पत्र में रेल मंत्री से अनुरोध किया गया है कि वो बोर्ड को मामले में जांच के आदेश दें।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 राष्ट्रगान पर नहीं खड़ा हुआ दिव्यांग तो दी गालियां, बताया पाकिस्तानी
2 भारतीय बच्‍चे को अजीब बीमारी, डॉक्‍टर नाम तक नहीं बता पा रहे
3 VIDEO: फॉर्म भरने को कहा तो डॉक्‍टर पर तानी पिस्‍तौल, बोला- पहले दोस्‍त का इलाज कर
यह पढ़ा क्या?
X