ताज़ा खबर
 

Kedarnath: 2 किमी ट्रैकिंग के बाद गुफा तक पहुंचे PM मोदी, देखें ‘ध्यान कुटिया’ की तस्वीरें

चुनावी कार्यक्रम के बाद उत्तराखंड पहुंचे पीएम मोदी अलग अंदाज में नजर आए। मंदिर में दर्शन के दौरान वे गढ़वाली पोशाक के साथ कमर में भगवा गमछा पहने हुए थे। वे केदारनाथ स्थित एक गुफा में ध्यान लगाने भी पहुंचे।

PM Modi in kedarnath cave 2केदारनाथ की गुफा में ध्यान करते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फोटोः एएनआई)

Lok Sabha Election 2019 के लिए आखिरी चरण की वोटिंग से पहले ताबड़तोड़ प्रचार के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय केदारनाथ दौरे पर पहुंचे। शनिवार (18 मई) को सुबह मंदिर में दर्शन करने के बाद उन्होंने यहां चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा की। इसी कड़ी में वे राज्य के मुख्य सचिव से भी मिले। इसके बाद पीएम मोदी ध्यान लगाने के लिए केदारनाथ स्थित एक गुफा की ओर निकल पड़े।

12 हजार फीट की ऊंचाई पर है गुफाः मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जिस गुफा में प्रधानमंत्री साधना कर रहे हैं, वह 12 हजार फीट की ऊंचाई पर है। इसे ‘ध्यान कुटिया’ कहा जाता है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक गुफा के आसपास मीडिया या सुरक्षा जवानों को भी नहीं जाने दिया जाएगा।

2 किमी ट्रैकिंग के बाद गुफा तक पहुंचे मोदीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुफा तक पहुंचने के लिए करीब दो किमी तक की पैदल यात्रा की। मीडिया की तरफ निवेदन किए जाने के बाद शुरुआती तस्वीरें लेने की इजाजत दी गई थी। प्रधानमंत्री रविवार (19 मई) को बद्रीनाथ चले जाएंगे।

National Hindi News, 18 May 2019 LIVE Updates: दिनभर की बड़ी खबरों के लिए क्लिक करें

Kedarnath केदानाथ में सुबह पीएम मोदी ने मंदिर दर्शन करने के साथ-साथ रुद्राभिषेक में भी शिरकत की (फोटो- एएनआई)

नजर आया अलग अंदाजः चुनावी कार्यक्रम के बाद उत्तराखंड पहुंचे पीएम मोदी अलग अंदाज में नजर आए। मंदिर में दर्शन के दौरान वे गढ़वाली पोशाक के साथ कमर में भगवा गमछा पहने हुए थे। उनके हाथ में एक लाठी और सिर पर पहाड़ी टोपी थी। इसके बाद जब गुफा की तरफ गए तो उनके हाथों में सतरंगी छाता भी नजर आया।

केदारनाथ में इन दिनों बर्फ से ढंके पहाड़ बेहद खूबसूरत लग रहे हैं (फोटो- एएनआई)

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार (19 मई) को बद्रीनाथ जाएंगे। केदारनाथ और बद्रीनाथ हिंदुओं के प्रसिद्ध चार धाम तीर्थों में शुमार किए जाते हैं। केदारनाथ देश के 12 ज्योतिर्लिंगों में भी शुमार है।

देशभर में शनिवार (19 मई) को आखिरी चरण में 59 सीटों पर वोटिंग होगी। वहीं नतीजे 23 मई को आएंगे। शनिवार को मतदान वाली सीटों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र वाराणसी भी शामिल है।

Next Stories
1 Gujarat: पबजी की लत के चलते पत्नी ने दी तलाक की अर्जी, गेमिंग पार्टनर के साथ चाहती है रहना
2 Kanpur: सुबह से धूप में बंधा होने से गुस्साया बैल, मालिक को पटक-पटक कर मार डाला
3 Jammu-Kashmir: अमरनाथ यात्रा के चलते टले विधानसभा चुनाव, अगस्त में हो सकती है वोटिंग
आज का राशिफल
X