ताज़ा खबर
 

PM Narendra Modi in Mathura: ‘गाय शब्द सुनते ही कुछ लोगों को करंट लग जाता है, बाल खड़े हो जाते हैं’

PM Narendra Modi in Mathura: पीएम मोदी मथुरा के पंडित दीनदयाल उपाध्याय पशु चिकित्सा विश्वविद्यालय पहुंचे, जहां उन्होंने गो अनुसंधान केंद्र में आयोजित पशु आरोग्य मेले का शुभारंभ किया और वहां मौजूद चिकित्सकों से चर्चा भी की।

Author मथुरा | Updated: Sep 11, 2019 15:57 pm
मथुरा में पीएम मोदी (फोटो- एएनआई)

PM Narendra Modi in Mathura: पशुओं को बीमारियों से बचाने और स्वच्छता के लिए चलाए जा रहे एक अभियान के शुभारंभ के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार (11 सितंबर) को यूपी के मथुरा पहुंचे थे। यहां प्रधानमंत्री ने गायों को लेकर हो रही सियासत पर भी तंज कसा। उन्होंने कहा, ‘कुछ लोगों को गाय शब्द सुनते ही करंट दौड़ जाता है। उनके बाल खड़े हो जाते हैं। गाय की हत्या की बात सुनकर तकलीफ होनी चाहिए।’

यहां उन्होंने एक बार इस्तेमाल होने वाले प्लास्टिक पर प्रतिबंध के लिए भी एक कैंपेन भी लॉन्च किया है। उन्होंने 1059 करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण-शिलान्यास भी किया। मथुरा पहुंचकर प्रधानमंत्री ने उस महिला से भी मुलाकात की जो कचरे से प्लास्टिक छांटकर स्वच्छता अभियान में योगदान देती है।

मथुरा के कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आतंकवाद पर कड़ा हमला बोलते हुए पाकिस्तान को खरी-खरी सुनाई। उन्होंने कहा कि भारत आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई और तेज करेगा। जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे, तभी पता चला कि कुछ लोग कार्यक्रम में गिर गए हैं। पीएम ने मंच से मेडिकल टीम को तुरंत पहुंचने का निर्देश दिया।

National Hindi Khabar, 11 September 2019 LIVE News Updates: देश-दुनिया की अहम खबरों के लिए क्लिक करें

 

Live Blog

Highlights

    14:09 (IST)11 Sep 2019
    प्रधानमंत्री बोले- गाय शब्द सुनते ही कुछ लोगों को करंट लग जाता है, बाल खड़े हो जाते हैं

    पशुओं को बीमारियों से बचाने और स्वच्छता के लिए चलाए जा रहे एक अभियान के शुभारंभ के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार (11 सितंबर) को यूपी के मथुरा पहुंचे थे। यहां प्रधानमंत्री ने गायों को लेकर हो रही सियासत पर भी तंज कसा। उन्होंने कहा, 'कुछ लोगों को गाय शब्द सुनते ही करंट दौड़ जाता है। उनके बाल खड़े हो जाते हैं। गाय की हत्या की बात सुनकर तकलीफ होनी चाहिए।'

    13:42 (IST)11 Sep 2019
    मथुरा में मोदीः आतंक के खिलाफ लड़ाई और तेज करेगा भारत

    मथुरा के कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आतंकवाद पर कड़ा हमला बोलते हुए पाकिस्तान को खरी-खरी सुनाई। उन्होंने कहा कि भारत आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई और तेज करेगा।

    13:21 (IST)11 Sep 2019
    PM Modi बोले- कुछ लोगों को गाय का नाम सुनकर लगता है सदियों पीछे चले गए

    मथुरा में पशु आरोग्य मेले का शुभारंभ करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने  विरोधियों पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि कुछ लोग गाय शब्द सुनते ही सोचने लगते हैं कि हम सदियों पीछे चले गए हैं।

    13:02 (IST)11 Sep 2019
    PM Modi in Mathura: पशु रोगों की रोकथाम के लिए अभियान का शुभारंभ

    पीएम मथुरा के पंडित दीनदयाल उपाध्याय पशु चिकित्सा विश्वविद्यालय पहुंचे, जहां उन्होंने गो अनुसंधान केंद्र में आयोजित पशु आरोग्य मेले का शुभारंभ किया और वहां मौजूद चिकित्सकों से चर्चा भी की। इस अवसर पशुओं के खुरपका, मुंहपका और ब्रूसलोसिस समेत कई तरह के रोगों की रोकथाम के लिए भी अभियान शुरू हुआ।

    12:55 (IST)11 Sep 2019
    पीएम मोदी के कार्यक्रम में कुछ लोग गिरे, मेडिकल टीम को तुरंत पहुंचने का निर्देश मिला

    जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे, तभी पता चला कि कुछ लोग कार्यक्रम में गिर गए हैं। पीएम ने मंच से मेडिकल टीम को तुरंत पहुंचने का निर्देश दिया।

    12:48 (IST)11 Sep 2019
    मथुरा में मोदीः कचरे से प्लास्टिक अलग करने वाली महिला से की मुलाकात, देखें तस्वीरें
    12:42 (IST)11 Sep 2019
    कॉर्पोरेट वर्ल्ड से मोदी की अपील

    प्रधानमंत्री ने कॉर्पोरेट वर्ल्ड और सरकारी दफ्तरों से अपील करते हुए कहा कि देश को एक बार इस्तेमाल कर फेंक दिए जाने वाले प्लास्टिक के इस्तेमाल पर रोक लगा देनी चाहिए।

    12:41 (IST)11 Sep 2019
    पीएम मोदी ने की योगी सरकार की तारीफ

    मथुरा में कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ की। उन्होंने कहा, 'योगी जी सांसद रहते हुए भी पशु कल्याण का मुद्दा हमेशा उठाते रहे हैं। उनकी सरकार में उत्तर प्रदेश में स्वच्छता अभियान भी अच्छी प्रगति कर रहा है।'

    12:40 (IST)11 Sep 2019
    मथुरा में पीएम मोदीः स्वच्छता के प्रति लोगों का आह्वान किया

    पीएम मोदी पॉलिथीन एवं प्लास्टिक का प्रयोग बंद करने के साथ-साथ स्वच्छता, पर्यावरण एवं प्लास्टिक के उपयोग पर प्रतिबंध के साथ-साथ पर्यावरण, रेन वॉटर हार्वेस्टिंग और ग्राउंड वॉटर रीचार्ज के लिए लोगों से आगे आने का आह्वान भी किया। प्राप्त जानकारी के मुताबिक इस अभियान के लिए केंद्र सरकार ने करीब 13 हजार करोड़ रुपए का बजट रखा है। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ने बीमार पशुओं के ऑपरेशन की लेटेस्ट टेक्नोलॉजी का भी शुभारंभ किया।

    12:39 (IST)11 Sep 2019
    फोटोः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पशु चिकित्सक से बात करते हुए

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पशु चिकित्सकों से चर्चा भी की। इसकी एक तस्वीर सामने आई है।

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पशु चिकित्सक से बात करते हुए (फोटो- @bjp4up)

    12:37 (IST)11 Sep 2019
    मथुरा में मोदीः कार्यक्रम में कई दिग्गज मौजूद

    मथुरा में प्रधानमंत्री राष्ट्रीय पशु रोग नियंत्रण कार्यक्रम, देशव्यापी कृत्रिम गर्भाधान कार्यक्रम और स्वच्छता ही सेवा मिशन-2019 का शुभारंभ करेंगे। इसके साथ ही वे 2 दिवसीय वृहद पशु आरोग्य मेले का उद्घाटन भी करेंगे। उनके साथ इस मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय पशुपालन मंत्री गिरिराज सिंह, गजेंद्र सिंह शेखावत, मथुरा सांसद हेमा मालिनी और यूपी सरकार के कई मंत्री भी उपस्थित थे।

    12:37 (IST)11 Sep 2019
    वीडियोः मथुरा में गाय के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
    Next Stories
    1 घर में बेटे के साथ नजरबंद किए चंद्रबाबू नायडू, पुलिस ने मेन गेट कर दिया लॉक
    2 ताज महल में फहराया भगवा झंडा, वीडियो सामने आने के बाद सुरक्षा व्यवस्था पर लगा सवालिया निशान
    3 सिख फैशन डिजाइनर को कपड़ों के चलते रेस्तरां में नहीं दी थी एंट्री, अब मांगी माफी, 100 बच्चों को लंगर खिला करेंगे पश्चाताप