ताज़ा खबर
 

CISF जवानों ने पानी की बौछार से बनाया तिरंगा, खूबसूरत नजारा देख यूं खुश हुए पीएम मोदी, देखें वीडियो

सीआईएसएफ के 50 वें स्थापना दिवस कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी सीआईएसएफ की कैप पहने नजर आए। इस दौरान जवानों ने पानी की बौछार से तिरंगा बनाया तो पीएम मोदी ने ताली बजाकर जवानों की हौसलाअफजाई की।

PM MODI, CISFसीआईएसएफ के 50 वें स्थापना दिवस में पीएम नरेंद्र मोदी फोटो सोर्स- ट्विटर/BJP

पीएम नरेंद्र मोदी ने आज (10 मार्च) केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के 50 वें स्थापना दिवस में भाग लिया। इस कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी सीआईएसएफ की कैप पहने नजर आए। इसके अलावा जब जवानों ने पानी की बौछारों से तिरंगा बनाया तो पीएम मोदी ने ताली बजाकर जवानों की हौसलाअफजाई की। इसके बाद पीएम मोदी ने कहा देश की सुरक्षा में सीआईएसएफ की भूमिका काफी अहम है। एक संगठन के नाते आपने जो 50 पचास वर्ष पूरे किये हैं वो प्रशंसनीय उपलब्धि है।

पीएम नरेंद्र मोदी सीआईएसएफ के 50 वें स्थापना दिवस में पहुंचे देखें वीडियो: 

क्या बोले पीएम मोदी- सीआईएसएफ के 50 वें स्थापना दिवस में बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा, “स्वर्ण जयंती के इस महत्वपूर्ण पड़ाव पर पहुंचने के लिए आपको बहुत-बहुत बधाई। एक संगठन के नाते आपने जो 50 पचास वर्ष पूरे किये हैं वो प्रशंसनीय उपलब्धि है।” इसके बाद उन्होंने कहा कि सीआईएसएफ से जुड़े आप सभी लोगों ने राष्ट्र की संपदा को सुरक्षित रखने में अहम् भूमिका निभाई है। कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी सीआईएसएफ की कैप पहने ताली बजाते हुए नजर आए।

पीएम मोदी ने की सीआईएसएफ की तारीफ- पीएम मोदी ने कहा, “स्वतंत्र भारत के सपनों को साकार करने में सीआईएसएफ एक महत्वपूर्ण इकाई है। 50 साल तक लगातार हजारों लोगों ने आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए इसे विकसित किया है, तब जाकर ऐसा संगठन बनता है।” इसके बाद उन्होंने कहा कि एक संगठन को सुरक्षा देना, जहां 30 लाख तक लोग आते हों, जहां हर चेहरा अलग हो, सबका व्यवहार अलग हो। ये काम किसी वीआईपी को सुरक्षा देने से कई गुना बड़ा काम है। आपदाओं की स्थिति में भी आपका योगदान हमेशा से सराहनीय रहा है।

Next Stories
1 Madhya Pradesh: लोकसभा चुनाव से पहले ओबीसी को बड़ा तोहफा, 27 फीसदी आरक्षण को गवर्नर की मंजूरी
2 बिन बताए ब्रह्मपुर के फाल्‍गुन मेला पहुंचे तेजप्रताप, 80 हजार में खरीद कर ले गए घोड़ा
3 Delhi: पत्नी की हत्या कर रातभर शव के साथ सोता रहा, 4 दिन बाद चढ़ा पुलिस के हत्थे
ये पढ़ा क्या?
X