ताज़ा खबर
 

Kedarnath: साधना के बाद यूं बाहें फैलाकर लोगों से मिले PM, लगे मोदी-मोदी के नारे, ऐसे बीते पिछले 24 घंटे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपने बीच देख लोगों में भी खासा उत्साह दिखा। यहां लोगों ने 'मोदी-मोदी' के नारे लगाकर प्रधानमंत्री का स्वागत किया। लोगों से पीएम मोदी की मुलाकात का एक वीडियो भी सामने आया है।

Author केदारनाथ | May 19, 2019 12:41 PM
केदारनाथ में प्रधानमंत्री मोदी (फोटो- एएनआई)

Lok Sabha Election 2019 में आखिरी चरण की वोटिंग के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार (19 मई) को केदारनाथ-बद्रीनाथ की यात्रा पर हैं। केदारनाथ में रात भर गुफा में साधना करने के बाद पीएम ने सुबह भगवान शिव के दर्शन किए। दर्शन के बाद जब वे बाहर निकले तो बाहें फैलाकर लोगों के साथ गर्मजोशी से मिले। इस दौरान उन्होंने हर-हर महादेव के नारे भी लगवाए।

मोदी-मोदी के भी लगे नारेः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपने बीच देख लोगों में भी खासा उत्साह दिखा। यहां लोगों ने ‘मोदी-मोदी’ के नारे लगाकर प्रधानमंत्री का स्वागत किया। लोगों से पीएम मोदी की मुलाकात का एक वीडियो भी सामने आया है। प्रधानमंत्री ने कहा, ‘मेरा सौभाग्य रहा है कि आध्यात्मिक चेतना की भूमि पर जाने का मुझे कई वर्षों से अवसर मिलता रहा है। यहां का मेरा जो विकास का मिशन है, उसमें प्रकृति, पर्यावरण और पर्यटन मुख्य हैं।’

National Hindi News, 19 May 2019 LIVE Updates: दिनभर की बड़ी खबरों के लिए क्लिक करें

बदले अंदाज में नजर आए पीएम मोदीः गौरतलब है कि शनिवार सुबह केदारनाथ मंदिर में दर्शन और रुद्राभिषेक के बाद पीएम मोदी ने वहां के विकास कार्यों का जायजा लिया। करीब 12 हजार फीट की ऊंचाई पर हिमालय में स्थित गुफा तक जाने के लिए पीएम मोदी ने करीब 2 किमी तक ट्रैकिंग भी की। इस आध्यात्मिक यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री पहले गढ़वाली पोशाक पहने हुए थे। इसके साथ ही उनके हाथ में लाठी, सिर पर पहाड़ी टोपी और कमर में भगवा गमछा देखने को मिला। वहीं गुफा की तरफ जाते वक्त उनके पास सतरंगी छाता भी था।

गुफा में ऐसी थीं सुविधाएंः मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जिस गुफा में पीएम मोदी चुनाव ने कई घंटों तक साधना की। वहां हीटर, एक साधारण बिस्तर, छोटा-सा स्नानघर, टॉयलेट, गीजर, फोन और गुफा से थोड़ी दूरी पर सुरक्षा की दृष्टि से दो टेंट भी लगाए गए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X