ताज़ा खबर
 

गुप्ता बंधुओं के बेटों की हाई प्रोफाइल शादी के खिलाफ हाईकोर्ट में दायर हुई जनहित याचिका, जानें-पूरा मामला

समारोह के आयोजन से औली के पर्यावरण को भारी नुकसान पहुंचने की आशंका जताई गई है। शादी के लिए व्यापक स्तर पर तैयारियां की जा रही है।

PIL, Uttarakhand high court, Gupta brothers, Businessman Gupta brothers, business tycoon, Uttarakhand auli , auli nature, Uttarakhand tourism, auli water fall, auli hillsयाचिका में पर्यावरण को होने वाले नुकसान का जिक्र। फोटो: इंडियन एक्सप्रेस

दक्षिण अफ्रीका के जाने-माने भारतीय मूल के उद्योगपति गुप्ता बंधु अपने बेटों की शादी उत्तराखंड के ऑली में करवा रहे हैं। इस हाई प्रोफाइल शादी के खिलाफ हाईकोर्ट में एक जनहित याचिका दायर की गई है। करीब 200 करोड़ रुपए के खर्च वाली इस शादी के खिलाफ दायर याचिका में पर्यावरण को होने वाले नुकसान का जिक्र किया गया है।

समारोह के आयोजन से औली के पर्यावरण को भारी नुकसान पहुंचने की आशंका जताई गई है। शादी के लिए व्यापक स्तर पर तैयारियां की जा रही है।

याचिका में कहा गया है कि शादी के लिए व्यापाक स्तर पर तैयारियां की जा रही हैं जिससे पर्यावरण को भारी नुकसान हो रहा है। उत्तराखंड हाई कोर्ट में इस याचिका पर सोमवार (17 जून 2019) को सुनवाई की तारीख तय की गई है। हाईकोर्ट के अधिवक्ता ने यह याचिका दाखिल की है।

याचिका की सुनवाई मुख्य न्यायाधीश रमेश रंगनाथन और न्यायाधीश आलोक कुमार वर्मा की खंडपीठ कर सकती है। बता दें कि अजय गुप्ता के बेटे सूर्यकांत की शादी का कार्यक्रम 18 जून से 20 जून रखा गया है जबकि शशांक के बेटे अतुल गुप्ता की शादी का कार्यक्रम 20 से 22 जून रखा गया है।

शादी में मेहमानों को रिसीव करने के लिए हेलिकॉप्टर की व्यवस्था की गई है। इसके साथ ही शादी में राजनेताओं, बॉलीवुड अभिनेताओं और अन्य प्रसिद्ध लोगों को न्योता दिया गया है। शादी के लिए स्विट्जरलैंड से स्पेशल फूल मंगवाए जा रहे हैं।

हालांकि गुप्ता परिवार के करीबी सुमित बुग्याल का कहना है कि शादी से पर्यावरण के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं की जाएगी। यहां कूड़ा प्रबंधन के विशेष इंतजाम किए जा रहे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 महिला पुलिसकर्मी पर पुरुष सहकर्मी ने पेट्रोल छिड़क लगा दी आग, मौके पर ही जलकर मौत, खुद भी झुलसा