ताज़ा खबर
 

Lucknow: नहर में गिरी बरातियों की गाड़ी, 22 लोग बचाए गए, 7 बच्चे लापता

लखनऊ में नगराम में एक पारिवारिक समारोह से लौट रही एक पिकअप वैन इंदिरा नहर में जा गिरी। इस दौरान वैन में सवार सभी 29 लोग डूब गए।

Author लखनऊ | June 20, 2019 1:16 PM
इंदिरा नहर मे गिरी पिकअप वैन फोटो सोर्स- ANI

उत्तर प्रदेश की राजधानी के निकट नगराम में एक पारिवारिक समारोह से लौट रही एक पिकअप वैन गुरूवार ( 20 जून) की सुबह इंदिरा नहर में जा गिरी, जिससे 29 लोग डूब गए। 22 लोगों को एनडीआरएफ ( राष्ट्रीय आपदा अनुक्रिया बल) और एसडीआरएफ (राज्य आपदा रिस्पॉन्स फोर्स) की टीम ने सुरक्षित निकाल लिया लेकिन सात बच्चे अभी भी लापता हैं । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इंदिरानहर में वैन डूबने की घटना पर दुख व्यक्त किया है।

29 लोग नहर में डूबेः लखनऊ के जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने भाषा को बताया कि एक पारिवारिक समारोह में नगराम के परवा खेड़ा आई बारात से बाराबंकी लौट रही एक पिकअप वैन आज तड़के इंदिरानहर में जा गिरी जिससे वैन में सवार सभी 29 लोग नहर में डूब गए। इनमें करीब 19 बच्चे थे । सूचना मिलते ही जिला प्रशासन की टीम के साथ एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें घटना स्थल पर पहुंचीं और राहत तथा बचाव कार्य शुरू हुआ।

National Hindi News, 20 June 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

सात बच्चे लापताः जिला अधिकारी ने बताया कि कुछ घंटे बाद 22 लोगों को पानी से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया लेकिन सात बच्चों का अब तक कोई पता नहीं चल पाया है। इन बच्चों की उम्र पांच से दस साल के बीच है । इंदिरा नहर का पानी रोक दिया गया है और बच्चों की तलाश जारी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इंदिरा नहर में वैन डूबने की घटना पर दुख व्यक्त किया और अधिकारियों को बच्चों की तत्परता से तलाश करने के निर्देश दिए हैं । इससे पहले उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले में स्नान करने गए सात लोग नदी में डूब गए। जानकारी के मुताबिक ये सभी लोग परिवार के एक समारोह में शामिल होने के बाद बृजघाट में स्नान कर रहे थे। इनमें से दो लोग अचानक डूबने लगे। इस दौरान उन्हें बचाने के लिए बाकी लोग भी नदी में कूद पड़े।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App