ताज़ा खबर
 

मेघालय: भाजपा कार्यालय पर बम से हमला, पार्टी चीफ के चैंबर को नुकसान

भाजपा कार्यालय पर पेट्रोल बम से हमला मोदी सरकार द्वारा विवादित नागरिकता (संशोधन) बिल 2016 को संसद में पारित कराने की बात पर हो रहे विरोध-प्रदर्शन के बीच हुआ है।

Meghalaya, Meghalaya news, BJP, BJP head quarters, Petrol bomb, Petrol bombs, bombs, मेघालय, भाजपा, भाजपा कार्यालय, बम, बम से हमला, भाजपा कार्यालय पर हमलाभाजपा कार्यालय पर बम से हमला। (Photo: ANI)

मेघालय की राजधानी शिलांग में रविवार (6 जनवरी) को अज्ञात लोगों ने बम से भाजपा कार्यालय पर हमला किया। इस हमले में प्रदेश अध्यक्ष के चैंबर को नुकसान पहुंचा है। हमले के बाद भाजपा नेता अलेक्जेंडर लालू हेक ने कहा, “हम इस तरह की हिंसक घटनाओं की निंदा करते हैं। हमें यह नहीं मालूम कि इस घटना के पीछे किसका हाथ है लेकिन यह पूरी तरह अस्वीकार्य है। हम गृह मंत्रालय को पत्र लिख दोषियों को पकड़ने और उनके खिलाफ कार्रवाई करने की मांग करेंगे।” एक पुलिस अधिकारी के अनुसार, मेघालय स्थित भाजपा के मुख्यालय पर रविवार की देर रात कुछ अज्ञात लोगों ने पेट्रोल बम फेंके हैं। हालांकि, इस घटना में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है, लेकिन प्रदेश अध्यक्ष शिबुन लिंगदोह का चैंबर क्षतिग्रस्त हो गया है।

भाजपा कार्यालय पर पेट्रोल बम से हमला मोदी सरकार द्वारा विवादित नागरिकता (संशोधन) बिल 2016 को संसद में पारित कराने की बात पर हो रहे विरोध-प्रदर्शन के बीच हुआ है। नागरिकता अधिनियम, 1955 में संशोधन के लिये लोकसभा में यह विधेयक पेश किया गया है। इस विधेयक में अफगानिस्तान, पाकिस्तान और बांग्लादेश से भारत आए अल्पसंख्यक समुदाय के ऐसे लोगों को भारत में छह वर्ष निवास करने के बाद ही नागरिकता प्रदान करने का प्रावधान किया गया है। ऐसे लोगों के पास कोई उचित दस्तावेज नहीं होने पर भी उन्हें नागरिकता दी जा सकेगी। अफगानिस्तान, पाकिस्तान और बांग्लादेश में हिंदू, सिख, बौद्ध, जैन, पारसी और ईसाई समुदाय के लोग अल्पसंख्यक हैं। कई संगठन विधेयक का विरोध कर रहे हैं क्योंकि उनका मानना है कि इसे सांस्कृतिक पहचान को नुकसान पहुंचेगा।

स्थानीय पुलिस ने बताया, “हमें यह सूचना मिली कि यह घटना रात 11.20 के आसपास हुई है। हमले के बाद कार्यालय में आग लग गई, जिसे दमकर की गाडि़यों ने बुझाया।” घटना की जानकारी मिलने के बाद सोमवार को फोरेंसिंग विभाग की एक टीम भाजपा मुख्यालय पहुंची और वहां से कुछ नमूने इकट्ठे किए। साथ ही सीसीटीवी फुटेज भी अपने साथ ले गए।

Next Stories
1 General Category Reservation: पहले भी कई सरकारों ने दिया सवर्णों को आरक्षण, हर बार कोर्ट ने किया खारिज
2 पूर्वोत्तर में BJP को झटकाः AGP ने वापस लिया सरकार से समर्थन, नागरिकता बिल पर किया किनारा
3 सबरीमला श्रद्धालुओं की गाड़ी हादसे का शिकार हुई तो मुस्लिमों ने खोल दिए मस्जिद के दरवाजे
ये पढ़ा क्या?
X