दिल्ली में अभी महंगा है पेट्रोल और डीजल, टंकी भरवाने को अब यूपी सीमा की तरफ मुड़ रहे वाहन

नोएडा में पेट्रोल की कीमत 95.51 रुपए लीटर है वहीं दिल्ली में 103.97 रुपए लीटर है यानी 8.46 रुपए प्रति लीटर सस्ता पेट्रोल नोएडा में होने के बाद से शहर के ज्यादातर पेट्रोल पंपों के बाहर दिन भर वाहनों की लंबी कतारें लग रही हैं।

सांकेतिक फोटो।

नोएडा में पेट्रोल की कीमत 95.51 रुपए लीटर है वहीं दिल्ली में 103.97 रुपए लीटर है यानी 8.46 रुपए प्रति लीटर सस्ता पेट्रोल नोएडा में होने के बाद से शहर के ज्यादातर पेट्रोल पंपों के बाहर दिन भर वाहनों की लंबी कतारें लग रही हैं। प्रत्येक लीटर में इतना बड़ा अंतर होने की वजह से नोएडा से सटे दिल्ली के इलाकों में रहने वालों के अलावा नौकरी के लिए यहां आने वाले यहीं के पंपों से पेट्रोल भरवा रहे हैं। पेट्रोल पंप संचालकों की माने तो कीमत में अंतर आने के बाद करीब 20-25 फीसद कारोबार बढ़ा है। जिसकी वजह दिल्ली के वाहन चालकों का यहां के पंपों से पेट्रोल भरवाना रहा है।

दिल्ली से सटे शहर के ज्यादातर पेट्रोल पंपों पर बाकायदा कंपनी की तरफ से बोर्ड भी लगाए गए हैं, जिन पर लिखा गया है कि यहां दिल्ली से 8.46 रुपए सस्ता पेट्रोल मिलता है। एक समय था जब नोएडा या गाजियाबाद के निवासी पेट्रोल भरवाने के लिए दिल्ली जाना पसंद करते थे क्योंकि वहां पर पेट्रोल की कीमत कम होती थी। नोएडा के निवासी भी चिल्ला स्पोर्ट्स कांप्लेक्स के पास स्थित पेट्रोल पंप, दल्लूपुरा रोड या मयूर वेज फेज थ्री स्थित पेट्रोल पंपों पर जाते थे।

गत दिनों यूपी सरकार की तरफ से डीजल- पेट्रोल की कीमत पर वैट कम करने के बाद नोएडा में पेट्रोल दिल्ली के मुकाबले काफी सस्ता हो गया है। इस वजह से सेक्टर- 15, 15ए, नोएडा स्टेडियम समेत सेक्टर- 12, 55, 56 आदि तमाम पेट्रोल पंपों पर दिनभर वाहनों की लंबी कतारें लग रही हैं। कई पेट्रोल पंपों पर वाहनों को कतार में खड़ा करने और सड़क पर जाम लगने से बचाने के लिए अतिरिक्त कर्मियों की भी तैनाती की गई है। सेक्टर- 51 स्थित पेट्रोल पंप संचालक ने बताया कि वैट में कमी के बाद से भीड़ बढ़ने लगी है। हालांकि 15 नवंबर को अन्य दिनों के मुकाबले काफी ज्यादा भीड़ रही।

पढें राज्य समाचार (Rajya News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
दुर्गा मां के इस मंदिर में शाम के बाद नहीं जाते लोग, जानिए- क्या है वजह?madhya pardesh, dewas temple, king,dewas king,देवास, महाराज, अशुभ घटना, राजपुरोहित ने मंदिर, मंदिर,
अपडेट