ताज़ा खबर
 

Sex Scandal में फसे APP विधायक की जेल में पिटाई, अधिकारी को अदालती नोटिस

एक वकील ने शुक्रवार को दावा किया कि बलात्कार के आरोप में गिरफ्तार आप विधायक संदीप कुमार को जेल में पीटा गया लेकिन बर्खास्त मंत्री की पत्नी ने आरोप से इनकार किया और कहा कि यह ‘राजनीतिक साजिश’ है क्योंकि उन्होंने वकील नियुक्त नहीं किया है।

Author नई दिल्ली | Updated: September 17, 2016 4:22 AM

एक वकील ने शुक्रवार को दावा किया कि बलात्कार के आरोप में गिरफ्तार आप विधायक संदीप कुमार को जेल में पीटा गया लेकिन बर्खास्त मंत्री की पत्नी ने आरोप से इनकार किया और कहा कि यह ‘राजनीतिक साजिश’ है क्योंकि उन्होंने वकील नियुक्त नहीं किया है। वकील एपी सिंह की याचिका पर विशेष न्यायाधीश पूनम चौधरी द्वारा जेल अधीक्षक का नोटिस जारी किए जाने के कुछ घंटों के बाद कुमार की पत्नी रितु और उनके वकील प्रदीप राना ने एक संवाददाता सम्मेलन में आरोपों को खारिज किया। कुमार 23 सितंबर तक तिहाड़ जेल में न्यायिक हिरासत में हैं।

अदालत ने जेल अधीक्षक से सिंह की याचिका पर 20 सितंबर तक जवाब देने को कहा। इस याचिका में जेल में सीसीटीवी कैमरे लगवाने और अदालत के सामने विधायक की पेशी की वीडियोग्राफी करवाने का निर्देश देने की मांग की गई। इसमें आरोप लगाया गया कि उनकी जान को खतरा है। याचिका में हमले के बारे में कुछ भी जिक्र नहीं किया गया। लेकिन सिंह ने मौखिक रूप से कहा कि वे जेल में विधायक से मिले थे और उन्होंने बताया कि उनकी वहां पिटाई हुई है और यातनाएं दी गई हैं।

शाम को पत्रकार सम्मेलन में विधायक की पत्नी रितु ने कहा कि वे शुक्रवार सुबह ही जेल में पति से मिली हैं और उन पर हमले के आरोप गलत हैं। उन्होंने दावा किया कि इसके पीछे ‘राजनीतिक साजिश’ है। उन्होंने यह भी कहा कि न तो उन्होंने और न ही कुमार ने सिंह को विधायक का वकील नियुक्त किया है। रितु के साथ मौजूद अधिवक्ता राना ने कहा कि अन्य वकील द्वारा अदालत में आवेदन ‘वकालतनामे’ के बिना दायर किया गया और जब कुमार की पत्नी ने जेल में उनसे मुलाकात की तो विधायक ने पुष्टि की कि उन्होंने किसी अन्य वकालतनामे पर दस्तखत नहीं किए हैं।

Next Stories
1 नेताजी ने संभाली एका की कमान
2 दीनहीन दाना मांझी पर मेहरबान हुए दाता
3 एक मरीज में पाए गए डेंगू और चिकनगुनिया दोनों के डंक
ये पढ़ा क्या?
X